याद है ना| रविवार 7 मई को यहां करना है रक्तदान| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाएँ उत्तराखंड द्वारा स्व श्री गोविंद बल्लभ उपाध्याय जी की पुण्य स्मृति में 11वें रक्तदान शिविर में 07 मई 2023 रविवार को रक्तकेन्द्र जिला चिकित्सालय हरिद्वार में प्रातः 09 बजे स्व गोविंद बल्लभ उपाध्याय जी के चित्र पर माल्यापर्ण और पुष्प अर्पित कर रक्तदान शिविर प्रारंभ किया जायेगा।


सभी रक्तदाताओं और कर्मचारियों से अनुरोध है कि ज्यादा से ज्यादा रक्तदान कर थैलेसीमिया, केंसर, गर्भवती महिलाओं, हीमोफीलिया, के रोगियों को निशुल्क रक्त दिया जाता है। डॉ रविन्द्र चौहान प्रभारी रक्तकेन्द्र जिला चिकित्सालय हरिद्वार ने कहा कि 18 वर्ष से ऊपर और 50 किलो वजन का व्यक्ति रक्तदान कर सकता है रक्तदान करने से ह्रदय घात, ब्रेन हेमरेज,हाई बी पी को कम करता है इसलिये मानव जीवन को बचाने के लिए रक्तदान अवश्य करें ,रक्तदान से पूर्व रक्तदाता की काउंसलिंग, एवं मेडिकल एग्जामनेशन दान किये गए रक्त की छह जानलेवा गंम्भीर रोगों की भी जांच अत्याधुनिक मशीनों द्वारा जांच की जाती है।

ad12


प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेडा जिला अध्यक्ष जीवन भगत, कार्यवाहक जिला अध्यक्ष सुरेंद्र जिला मंत्री राकेश भँवर ने कहा कि रक्तदान की कमी होने के कारण सम्मानित रक्तदाताओं एवं कर्मचारियों से अनुरोध है कि रक्तकेन्द्र में रक्त की कमी देखते हुए ज्यादा से ज्यादा रक्तदान कर मानव जीवन की रक्षा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *