Dehradun News…राजभवन में चमकीं ” श्रुति लखेड़ा ” राज्यपाल ने किया सम्मानित| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, देहरादून


लालढांग की बेटी श्रुति लखेड़ा एक बार फिर चम-चम-चम चमकीं है। इस बार राजभवन में राज्यपाल की ओर से श्रुति को नवाजा गया। बागवानी और तकनीकी विशेषज्ञता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए लालढांग की बेटी श्रुति लखेड़ा को राज्यपाल की ओर से सम्मानित किया गया है। राजभवन में वसंतोत्सव के दौरान श्रुति को 5 मार्च को यह सम्मान दिया गया। इस मौके पर श्रुति की संस्था रैबार की ओर से लगायी गयी प्रदर्शनी भी खूब सराही गयी।

रैबार संस्था की श्रुति लखेड़ा कई वर्षों से उत्तराखंड की खेती और उन्नत कृषि को लेकर प्रयासरत है। वह इस दिशा में किए जा रहे शोध आदि के निष्कर्षों को सरकार से लेकर कृषि संस्थानों के समक्ष रखती रही हैं। इसके अलावा श्रुति पिछले कई सालों से लालढांग क्षेत्र के आदिवासी लोगों को समाज की मुख्यधारा में लाने में भी जुटी हुई हैं। साथ ही महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में भी उनके प्रयास जारी हैं।

ad12

श्रुति लखेड़ा के इन्हीं सामाजिक प्रयासों को जहां समाज से सराहना मिलती रही है, अब राजभवन से मिले सम्मान से उनके काम को निश्चित ही और भी बल मिलेगा। बीते पांच मार्च को राजभवन में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में राज्यपाल ने श्रुति लखेड़ा को सम्मानित किया। यहां रैबार संस्था की प्रदर्शनी के भी लोग दीवाने हुये। रैबार संस्था की ओर से निशा आर्य, दिनेश भट्ट, अश्वनी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *