Bank Of Baroda …शो-पीस बनकर रही एटीम मशीनें| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


अपने उत्तराखंड में सरकारी सिस्टम के हाल बेहाल हैं। यही हाल सरकारी बैंकों का भी है। बस बस भजराम हवलदारी ही चल रही है। इसका उदाहरण हरिद्वार में बैंक ऑफ बडौदा का ही बना हुआ है। अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि प्रेमनगर आश्रम के पास स्थित बैंक ऑफ बडौदा की एटीएम मशीन धूल फांक रही हैं। ये मशीनें शो-पीस बनकर रह गयी हैं। पिछले करीब एक माह से ये मशीनें ठप पड़ी हुयी हैं। इससे ग्राहकों को भारी परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है। लेकिन बैंक प्रबंधन को इससे कोई लेनादेना नहीं है। सरकारी है भाई, सब चलता है।


हरिद्वार के प्रेम नगर अश्रम के पास बैंक ऑफ बडौदा की मुख्य शाखा संचालित होती है। कहने तो को यहां कैश जमा करने की भी मशीन है लेकिन हाल यह है कि ये मशीनें समय-समय पर खराब होती रहती हैं। मेंटीनेंस करने में कई दिन लग जाते हैं। इन मशीनों में ज्यादातर आउट ऑफ सर्विस ही पढ़ने को मिलता है। अब पिछले माह से कैश निकालने व जमा करने की सभी मशीनें खराब ही चल रही हैं।

ad12

बताया जा रहा है कि इन मशीनों को नये सिरे से संचलित करने का कार्य चल रहा है लेकिन समय इतना ज्यादा लग गया है कि ग्राहक खासे परेशान हैं। बताया जा रहा है कि अभी मशीनों को ठीक होने में 15 दिनों का समय और लग सकता है। बैंक ऑफ बडौदा की इन मशीनों के काम नहीं करने से ग्राहकों में भारी गुस्सा है। लेकिन ग्राहक करें तो क्या करें। उधर, इस संबंध में बैंक प्रबंधन से बात करने की कोशिश की गयी लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *