जानियेगा| आगे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज| पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


उत्तराखंड मौसम सर्द हो चला है। आने वाले दिनों में भी मौसम और सर्द होगा। ऐसा राज्य मौसम विज्ञान केंद्र का पूर्वानुमान है।
राज्य मौसम विज्ञान केंद्र की और से जारी सूचना के अनुसार, छह जनवरी को पर्वतीय क्षेत्र के साथ ही मैदानी क्षेत्र कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की वर्षा और बर्फबारी की संभावना है। 2200 मीटर और उससे अधिक की ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी का अनुमान है। सात जनवरी को गढ़वाल मंडल के जिलों के साथ ही कुमाऊं मंडल के बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में कुछ स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश होगी। शेष स्थानों पर मौसम शुष्क रहेगा। 2200 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई पर बर्फबारी की भी संभावना है।

ad12

इसके अगले दिन आठ जनवरी को राज्य के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम से बारिश होगी। 2200 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई पर बर्फबारी होगी। मौसम विभाग के मुताबिक इस दिन उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून के पर्वतीय क्षेत्र, टिहरी, पिथौरागढ़ जिले में कहीं कहीं भारी बर्फबारी होगी। साथ ही हरिद्वार, देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, उधमसिंह नगर जिले में ओलावृष्टि भी होगी। साथ ही आकाशीय बिजली चकमने की भी संभावना है। नौ जनवरी को अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। साथ ही 2200 मीटर या इससे अधिक ऊंचाई पर बर्फबारी की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *