Laldhang@ बारिश से बढ़ी ठिठुरन लेकिन किसान के चेहरे खिले| अनिल शर्मा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, अनिल शर्मा, लालढांग
सर्द मौसम में हुयी बारिश ने ठिठुरन जरूर बढ़ा दी है लेकिन इस ठिठुरन में किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं। यह बारिश गेहूं, गन्ने व बागवानी के लिये मुफीद बतायी जा रही है।


लालढांग क्षेत्र का कुछ हिस्सा हरिद्वार जनपद और कुछ हिस्सा कोटद्वार जिले में आता है। लालढांग में अधिकांश ग्रामीणों की आजीविका खेती पर निर्भर है। यहां बड़े पैमाने पर यहां किसान खेतीबाडी करते हैं।


इन दिनों यहां किसानों ने गेहूं, गन्ने व बागवनी की खेती रखी है। बीती रात बारिश हुयी तो ठिठुरन बढ़ गयी है लेकिन सर्द मौसम में किसानों के चेहरों पर खुशी के कई भाव एक साथ तैर रहे हैं। बारिश ने अच्छी खेती होने की उम्मीद जगी है। सो, किसानों का खुश होना भी स्वाभाविक ही है।

ad12


प्रगतिशील किसान सदन डबराल ने बताया कि यह बारिश गेहूं व गन्ने एवं बागवानी के लिए अमृत वर्षा है। इस बारिश से स्वास्थ्य पर भी अच्छा प्रभाव पड़ेगा एवं पेड़ पौधों पर जो धूल जमी थी वह भी धूल गई है एवं जो आने वाले बोर आने वाले हैं वह भी अब बारिश से अच्छे उगेंगे। इस बारिश से जो लोगों का स्वास्थ्य खराब हो रहा था अब वह ठीक हो जाएगा। बिजेंदर गोयल, अनीता डबराल, अनिल शर्मा, विकास शर्मा , रघुवीर नेगी, मोहम्मद मुस्तकीम, नवीन चमोली, धर्मेंद्र उपाध्याय, आदि ने बारिश को अमृत बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *