pauri|LM कोठियाल को याद किया| चार होनहारों को मिला LMK प्रतिभा सम्मान| जगमोहन डांगी की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, पौड़ी


पत्रकार, चिंतक व लेखक स्व० एल० एम० कोठियाल को पौड़ी में याद किया गया। चौथी पुण्य तिथि पर उमेश डोभाल स्मृति ट्रस्ट की ओर से आयोजित कार्यक्रम में स्वर्गीय ललित मोहन को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करते हुये उनके व्यक्तित्त व कृतत्व पर प्रकाश डाला गया। इस मौके पर पौड़ी के चार होनहार बच्चों को ललित मोहन कोठियाल प्रतिभा सम्मान से नवाजा गया।

जिला मुख्यालय पौड़ी मेें नागरिक कल्याण मंच और उमेश डोभाल स्मृति ट्रस्ट द्वारा एल० एम० कोठियाल स्मृति वन में साफ-सफाई की गयी। इसके बाद रा. क. इ. का. पौड़ी सभागार में बच्चों के लिए विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी का विषय कला, समाज और जीवन था। गोष्ठी के मुख्य वक्ता चित्रकार, रंगकर्मी, शिक्षक आशीष नेगी थे। उन्होंने कला साहित्य के जरिए समाज को बेहतर बनाने का संदेश देते हुए बच्चों को कला के क्षेत्र में रोजगार के अवसर की जानकारी दी। साथ ही उन्होंने छोटी चिड़िया कहानी का वाचन किया जिससे उन्होंने बच्चों को कहानी का वाचन का तरीका भी बताया ।

इस अवसर पर शहर के चार बच्चों को उनके शिक्षा, कला, संस्कृति के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन हेतु भूमिका रा. क. इ. का. पौड़ी, तैय्यब डी. ए. वी. इंटर कॉलेज, शशांक रा. इ. का. पौड़ी, हर्ष एम.आई. सी. पौड़ी को ललित मोहन कोठियाल प्रतिभा पुरस्कार दिया गया। गणेश बलूनी ने ट्रस्ट की ओर से सभी का स्वागत अभिनंदन किया। इस अवसर पर जगमोहन डांगी, सुरेंद्र सिंह रावत ने अपने विचार रखे। रा. क. इ. का. प्रधानाचार्या श्रीमती ममता काला ने भी वक्तव्य में कोठियाल को याद किया।

ad12

कार्यक्रम की अध्यक्षता ट्रस्ट के कार्यकारी अध्यक्ष बिमल नेगी ने की। कार्यक्रम का समापन बिमल नेगी जी के अध्यक्षीय भाषण से हुआ। कार्यक्रम का संचालन प्रियंका नेगी ने किया। इस अवसर पर भगवती मेम, रोहित, आशीष मोहन नेगी, स्वप्निल धस्माना, राजेंद्र, चंडी प्रसाद, आरती शाह, शकुंतला, कुमकुम आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *