advertisement

तो चुनावी मौसम में नेताजी ” कच्ची ” के भरोसे| अनिल शर्मा की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, अनिल शर्मा, लालढांग


गांव की सरकार यानि जिला पंचायत के चुनाव पूरे रंग में हैं। नेतानगरी में हाइवोल्टेज का करंट दौड़ा हुआ है। कुर्सी की खातिर सारे दांवपेंच अपनाये जा रहे हैं। लोक-लुभावने वादे और विकास की गंगा बहाने का संकल्प वगैरह-वगैरह। लेकिन ऐसा भी लगने लगा है कि इस चुनावी मौसम में नेताजी कच्ची शराब के भरोसे चुनावी नैय्या पार लगाना चाहते हैं। पिछले कुछ दिनों हो रही अवैध कच्ची शराब की बरामदगी तो कुछ ऐसा ही बयां कर रही है। श्यामपुर पुलिस ने फिर 105 लीटर अवैध शराब बरामद की है। मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया गया है।

architect-ad


इसमें कोई दोराय नहीं है कि चुनाव व शराब का अपना अलग ही गठजोड़ है। कहते हैं कि विकास की गंगा बहे न बहे लेकिन चुनाव में शराब की गंगा जरूर बहती है। चुनाव चाहे लोकसभा के हों, विधानसभा के हों या फिर गांव की सरकार यानि जिला पंचायत के, शराब तो परोसी ही जाती है ऐसा माना जाता है। चुनाव के दौरान बरामद शराब के आंकड़े इस बात को और भी पुख्ता कर देते हैं। उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव में जमकर अवैध शराब बरामद हुयी थी।


खैर, इस वक्त चुनाव जिला पंचायत के हो रहे हैं। लेकिन इस चुनावी मौसम और बरामद शराब पर गौर करंे तो कहा जा सकता है कि इस बार भी वही हो रहा है जो होता आ रहा है। अकेले श्यामपुर थाने की बात करें तो पिछले कुछ दिनों से अवैध कच्ची शराब बरामद हो रही है। पूरे जिले की बात करें तो आंकड़े हैरत मंे डालने वाले हैं। चेकिंग के दौरान श्यामपुर पुलिस ने फिर हाईवे के पास से 105 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की है। मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पूछताछ में आरोपी ने स्वयं को उधमसिंह नगर निवासी सुखविंदर बताया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी मोटरसाइकिल से अवैध शराब की तस्करी कर रहा था। पुलिस आरोपी के आपराधिक इतिहास की कुंडली खंगाल रही है।


नाम पता आरोपी

1-सुखविंदर /कुलवंत पुत्र जीत सिंह निवासी गिद्धौर थाना नानकमत्ता जिला उधम सिंह नगर उम्र 21 वर्ष।

रामद माल-
105 लीटर अवैध कच्ची शराब
मोटर साइकिल

ad12

पुलिस टीम-
1.विनोद थपलियाल SO श्यामपुर
2 SI शशिभूषण जोशी
3.का0 अनिल
4.का0 तेजेंद्र
5.का0 रणजीत

Leave a Reply

Your email address will not be published.