SATPULI| द हंस फाउंडेशन अस्पताल का फ्री कैंप| तीन की सर्जरी| 41 ऑपरेशन को भर्ती| पुष्पेंद्र राणा की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, पुष्पेंद्र राणा, सतपुली


द हंस फाउंडेशन जनरल अस्पताल चमोलीसैंण satpuli संत सतगुरु की ओर से आयोजित तीन दिवसीय विशेष हड्डी रोग चिकित्सा शिविर समाप्त हो गया है। शिविर में 759 मरीज आए जिसमें 41 मरीज ऑपरेशन के लिए भर्ती किए गये। तीन मरीजों की सफल सर्जरी भी हुयी है।


जनपद पौड़ी की हृदयस्थली नयाघाटी क्षेत्र सतपुली स्थित द हंस फाउंडेशन जनरल अस्पताल चमोली में आयोजित उक्त शिविर में गौं-गुठ्यार से आये लोगों ने लाभ लिया।


अस्पताल के डॉक्टर हड्डी विशेषज्ञ आनंत जैन ने बताया कि आज 3 मरीजों की सर्जरी की गई वही इस शिविर में अस्पताल के प्रबंधक विमल भट्ट ने जानकारी देते हुए कहा की एक्सरे सीटी स्कैन खून की जांच में दवाइयां वितरित की गई इस शिविर में कलाई में किसी तरह की कोई गांठ या हाथ की उंगली कलाई की टेढ़ी जुड़ी हुई हड्डियां को ठीक तरह से ना जुड़ी हुई हो उनका आधुनिक माइक्रोसर्जरी के द्वारा ऑपरेशन से इलाज और हाथ की नस जल जाने के कारण जाम होना अथवा टेढ़ा होने का ऑपरेशन द्वारा उपचार वही हाथ में उंगली की नस का माइक्रो सर्जरी ऑपरेशन द्वारा इलाज हाथ में सूनापन नसों का जाम होने का इलाज और साथी गली हुई हड्डी का गठिया बाय का प्रत्यारोपण घुटने का प्रत्यारोपण और घुटने की खराबी के छोटे जीरे से इलाज जोड़ों का दर्द गठिया बाई सभी प्रकार की टूटी हड्डियों का आधुनिक विधि द्वारा ऑपरेशन और हड्डी संबंधित ऑपरेशन के बाद भी कोई परेशानी ना हो उसकी भी जानकारी दी गई।

ad12

अस्पताल के इंचार्ज पंकज शर्मा ने कहा कि यह शिविर सफलतापूर्वक संपन्न हुआ इस अवसर पर उन्होंने सभी कर्मचारियों को बधाई दी और कहा कि समय-समय पर द हंस फाउंडेशन जनरल अस्पताल चमोली सैण satpuli के द्वारा आयोजित किए जाते हैं जो कि दूरदराज लोगों के लिए वरदान साबित हो रहे हैं यह शिविर पौड़ी जनपद के लिए ही नहीं बल्कि उत्तराखंड के लिए वरदान साबित हो रहा है। कहा कि निकट भविष्य में भी इस प्रकार के शिविर आयोजित किये जाते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *