जय श्रीकृष्णा| यहां ” दही की हांडी ” फोड़ने को आजमाये हाथ| जगमोहन डांगी की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, पौड़ी


पहाड़ की वादियों में अमृत महोत्सव के बाद अब श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का रंग चढ़ा हुआ है। जगह-जगह हो रहे भव्य व दिव्य कार्यक्रमों से मन व तन कृष्णमयी हो रखे हैं। भगवान श्रीकृष्ण के जन्म से लेकर लीलाओं का गुणगान हो रहा है।


इस क्रम में विकासखंड कल्जीखाल के घंडियाल स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव पर एक दिन पूर्व संध्या पर विद्यालय के नन्हे – नन्हे बच्चों ने कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव पर्व पर हर वर्ष की भांति में विद्यालय में कृष्ण सज्जा,कुर्सी दौड़ दही हांडी की पर आधारित एक से एक कृष्ण राधा की नृत्य नाटिका एवं सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी साथ ही छात्र छात्रों द्वारा विभिन्न भव्य झांकियां शोभायात्रा के दौरान देखने को मिली कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव पर मुख्य बाजार घंडियाल में विद्यालय के छात्राओं द्वारा आयोजित दही हांडी प्रतियोगिता आकर्षित रही जिसे देखने स्थानीय बाजार में भारी संख्या में लोग देखने पहुंचे।

ad12

इस शुभ अवसर कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि भारतीय सेना से सेवानिवृत्त कर्नल आनंद कुमार थपलियाल ने किया। उन्होंने उपस्थित छात्रों एवं उनके अभिभावकों को कृष्ण जन्माष्टमी शुभकामनाएं दी। वही पर इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधक समिति के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद नैथानी प्रधानाचार्य अनिल नैथानी ग्राम प्रधान घंडियाल पूजा देवी उपप्रधान संजय रावत प्रदीप रावत समाजिक कार्यकर्ता पीएलवी जगमोहन डांगी कार्यक्रम का संचालन विजय नैथानी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *