advertisement

लालढांग के इस अस्पताल में आयुष्मान कार्ड योजना शुरू| अनिल शर्मा की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, अनिल शर्मा, लालढांग


उत्तराखंड सरकार में सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि अब लालढांग क्षेत्र के ग्रामीणों को बड़े से इलाज कराने के लिए हरिद्वार या देहरादून नहीं जाना होगा। अब उन्हें अपने क्षेत्र में ही स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त हो रही हैं।
यह बात उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने सजनपुर स्थित ध्रुव चैरिटेबल अस्पताल में आयुष्मान कार्ड योजना का शुभारंभ के मौके पर कही। अस्पताल का शुभारंभ करते हुये उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से सरकार की ओर से कई सुविधाएं देने का आश्वासन दिया।
कहा कि यह अच्छी बात है कि ग्रामीण क्षेत्र में इस प्रकार का अस्पताल का निर्माण किया गया है। अब लालढांग क्षेत्र के ग्रामीणों को इलाज कराने के लिए हरिद्वार या देहरादून की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। उन्हें अपने क्षेत्र में ही स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त हो रही हैं। अस्पताल के महंत बालक दास को सतपाल महाराज ने आश्वस्त किया कि सरकार की ओर से अन्य सुविधाएं दी जायेंगी।

अस्पताल के महंत बालक दास ने कहा कि जब वह क्षेत्र में आए तो पूरे क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं थी, जिसको देखते हुए यहां अस्पताल का बनाया गया है। अब आयुष्मान कार्ड योजना के तहत कार्ड धारक को पांच लाख तक का इलाज मुफ्त में दिया जाएगा। समाजसेवी जानकी नौटियाल ने कहा कि पूर्व में अपने स्तर से कई क्षेत्रवासियों को गंभीर बीमारी का इलाज कराने के लिए देहरादून में भर्ती किया गया था। अब ऐसे मरीजों का घर के पास ही उपचार हो पायेगा।

ad12

architect-ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.