advertisement

नमस्कार| आज मंगलवार है जानियेगा आज का राशिफल| प्रस्तुति-आचार्य पंकज पैन्यूली

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍

मेष राशि-आज का दिन आपके लिए सामान्य शुभ रहने वाला है। आपका व्यवसाय यथावत चलता रहेगा, लेकिन यदि आप नौकरी वर्ग से हैं,तो आज आपको किसी प्रकार का लाभ व अधिकारी वर्ग का सहयोग मिल सकता है। आज आप सकारात्मक ऊर्जा से भी ओतप्रोत रह सकते हैं। निकटस्थ बंधुजनों के साथ  संबंध मजबूत होंगे। लेक़िन वाणी में कठोरता,क्रोध की अधिकता  व धन के अपव्यय की संभावना बन सकती है।  रक्तचाप और नेत्र विकार भी बढ़ सकता है। आप अकारण शंका-आशंकाओं से भी घिरे रह सकते ह

architect-ad

          वृष राशि-आज का दिन आपके लिए मिश्रित फल देने वाला रहेगा। व्यवसाय में थोड़ा उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है, नौकरी में भी आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।  लेक़िन किसी कारणवश रुके हुए कार्य व आज कल प्रस्तावित कार्य व्यवधान आने के बाबजूद भी पूरे होंगे। आपका आत्मविश्वास अच्छा रहेगा और कार्य के प्रति समर्पण भी बना रहेगा। लेक़िन आज आपको दोस्तों व अधीनस्थ कर्मचारियों से धोखा मिल सकता है। रोज़गार पाने के लिए संघर्षरत लोगों को आज सफलता मिल सकती है।

      मिथुन राशि- आपके लिए आज का दिन सामान्य शुभ रहने वाला है। आपके दैनिक कामकाज तो यथावत चलते रहेंगे।लेक़िन आर्थिक संकटो से आपको जूझना पड़ सकता है। बनते-बनते कार्यों में अड़चनें आ सकती हैं। कुछ पारिवारिक उलझनें भी आपकी चिंता बढ़ा सकती हैं। मानसिक तनाव बढ़ने की संभावना भी बन रही है।हालांकि आपके सोचे हुए कार्य अड़चनों के वाबजुद भी पूरे होंगे। लेक़िन बनते हुए रिश्ते अन्तिम चरण पर टूट सकते हैं। दिन को अनुकूल बनाने के लिए शिव स्तोत्र का पाठ करें। 

     कर्क राशि- आज का दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण  रह सकता है। आज आपको कामकाज को लेकर अनावश्यक संघर्ष से जूझना पड़ सकता है। जमीन,मकान संबंधी कोई समस्या चली आ रही है, तो आज वह समस्या बढ़ सकती है। आप का मनोबल भी आज कमज़ोर रह सकता है। लेक़िन अड़चनों के बाबजूद नौकरी में आपको उन्नति के अवसर मिल सकते हैं। जो लोग नौकरी पाने के लिए प्रयासरत हैं उन्हें भी आज मौके मिल सकते हैं। दिन की अनुकूलता के लिए सुंदरकांड का पाठ करें। 

          

     सिंह राशि-आज का दिन आपके लिए सामान्य शुभ रहने वाला है। आपके स्थाई कामकाज तो यथावत चलते रहेंगे।लेक़िन व्यर्थ के कार्यों में भी आप उलझ सकते हैं। यदि आप किसी के साथ पार्टनरशिप में काम करते हैं, तो आज व्यवसाय संबंधी निर्णय बहुत ही सावधानी के साथ लेने होंगे। आज आप अपने किसी उद्देश्य से भटक सकते हैं। आलस्य की अधिकता के कारण भी आपके प्रस्तावित कार्यों की गति रुक सकती है। लम्बी दूरी की यात्रा से भी परहेज़ करें। सन्तान से मतभेद या सन्तान की तरफ से किसी प्रकार की चिंता हो सकती है। उपाय-आदित्य ह्र्दयस्तोत्र का पाठ करें
                                                                  

    कन्या राशि- आज का दिन भी आपके लिए  शुभ रहने वाला है। आपको नौकरी व्यवसाय में उन्नतिकारक अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी व्यवसाय को लेकर आपकी महत्वकांक्षाएँ  भी बढ़ेंगी। रोज़गार के लिए संघर्षरत लोगों को परिजनों के माध्यम से रोज़गार से जुड़ने के अवसर मिल सकते हैं। आपको अच्छे रिश्ते भी मिल सकते हैं। सन्तान पक्ष से ख़ुशी मिल सकती है। लेक़िन अनावश्यक ख़र्च भी हो सकते हैं।

       तुला राशि-आज का दिन आपके लिए सामान्य शुभ रहने वाला है। आपके दैनिक कार्य यथावत चलते रहेंगे। लेक़िन मानसिक तनाव रहने की संभावना बन रही है। यदि आप सरकारी विभाग में काम करने वाले व्यक्ति हैं, तो आज कार्यक्षेत्र में कुछ अनअपेक्षित विघ्न बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। जमीन,मकान की खरीद व बिक्री के बारे में कोई निर्णय लेना हो तो कुछ दिनों के लिए टाल देना उचित

रहेगा।                                                                  

    वृश्चिक राशि-आज का दिन भी आपके लिए थोड़ा संघर्षकारक रह सकता है। आपके स्थाई कामकाज तो प्रभावित नही होंगे,लेकिन यदि आप किसी के अधीनस्थ काम करने वाले कर्मचारी हैं, तो आज व्यवहार में शालीनता व काम के प्रति पूर्ण समर्पणता बनाये रखें। क्रोध की अधिकता व धन अपव्यय की संभावना भी बन रही है।        

      धनु राशि-आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपको नौकरी व्यवसाय में प्रगति व उन्नतिकारक अवसर मिल सकते हैं। यदि आप व्यवसाय की स्थापना व नौकरी के संदर्भ में किसी योजना पर काम कर रहे हैं, तो आपकी योजना सफल होते हुए दिखाई देगी। आपके घर में धार्मिक कार्य का आयोजन भी सम्भव है।                          

        मकर राशि-आज का दिन आपके लिए सामान्य शुभ रहने वाला है। आपके स्थाई कामकाज यथावत चलते रहेंगे। लेकिन व्यर्थके  भ्रमण की संभावना बन सकती है। क्रोध की अधिकता व मानसिक तनाव बढ़ने की भी संभावना बन रही है। आज आपको स्वयं की प्रतिष्ठा का भी विशेष ध्यान रखना होगा।


कुम्भ राशि-आज का दिन भी आपके लिए सामान्य शुभ रहने वाला है। आपके स्थाई काम पूर्ववत चलते रहेंगे। लेक़िन आर्थिक मामलों को लेकर असमंजस की स्थिति  रहने के कारण लाभ मिलने में विलम्ब हो सकता है। यदि आप बौद्धिक कार्यों व दस्तावेज संबंधी किसी कार्य से जुड़े व्यक्ति हैं, तो आज आपको  काफ़ी सावधान रहने की आवश्यकता होगी।

ad12


मीन राशि-आज का दिन आपके लिए सामान्य शुभ रहने वाला है। आपके दैनिक कार्य तो अधिक प्रभावित नही होंगे,लेकिन कुछ विघ्न आने की संभावना बन सकती है।आपके स्वभाव में कुछ उग्रता भी आ सकती है।निर्णय लेने में जल्दबाजी भी हो सकती है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन संघर्षकारक रह सकता है। प्रेमी-प्रेमिका से तकरार होने की संभावना बन रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.