advertisement

आम आदमी की बुलंद आवाज राजेंद्र धस्माना को याद किया| जगमोहन डांगी की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, एकेश्वर


विकासखण्ड एकेश्वर के अन्तर्गत ठाकुर सुन्दर सिंह चैाहान वृद्धाश्रम मलेठी में मेरु मुल्क संस्था व उनिता धस्माना सचिदानन्द द्वारा प्रख्यात पत्रकार, प्रसिद्ध साहित्यकार व चर्चित रंगकर्मी राजेंद्र धस्माना स्मृति समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर राजेंद्र धस्माना के पदचिन्होें पर चलने का संकल्प लिया गया।


कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत व विशिष्ट अतिथि गढ़रत्न नरेन्द्र सिंह नेगी द्वारा प्रसिद्ध पत्रकार, साहित्यकार व रंगकर्मी स्वर्गीय राजेन्द्र धस्माना की प्रतिमा पर द्वीप प्रज्वलित कर किया गया । इस दौरान गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने बग्याली गांव के मूल निवासी राजेन्द्र धस्माना को याद करते हुये कहा कि दूरदर्शन में बतौर संपादक के रहते हुये वे समाज के मुद्दों को उठाते रहे और कई आन्दोलनांे में सक्रिय रहे । साथ ही कहा कि पत्रकार के साथ राजेंद्र धस्माना प्रसिद्ध साहित्यकार और रंगकर्मी भी रहे और उनका समाज के अतुलनीय योगदान रहा जिसे जीवित रखना आवश्यक है ।

architect-ad


साथ ही कहा कि चैंादकोट जनशक्ति मार्ग चैंादकोट की एकता का प्रतीक है और राजेन्द्र धस्माना ने चैाहान के नाम को देश में पहचान दी। गढ़रत्न नरेन्द्र सिंह नेगी ने गीतों के माध्यम से उत्तराखंड को देश विदेश में पहचान दिलायी है । ऐसे महान विभूतियों को हमें याद रखना आवश्यक है ।

ad12

इस दौरान मेरु मुलुक संस्था द्वारा सांसद तीरथ सिंह रावत को राजेन्द्र धस्माना के पैतृक गांव बग्यली में लोक कला संस्कृति सभागार व पाटीसैण से बग्यली मोटर मार्ग को राजेन्द्र धस्माना के नाम से रखने का ज्ञापन दिया । कार्यक्रम में ग्राम बेरीखाल के निवासी चैरासी वर्षीय कृषक मोहन लाल शिल्पकार ने विशिष्ट अतिथि गढरत्न नरेन्द्र सिंह नेगी को पहाड़ी सब्जी भेंट की ।
कार्यक्रम का संचालन गणेश खुगशाल गणी ने किया । कार्यक्रम में गढरत्न नरेन्द्र सिंह नेगी, प्रोफेसर उनिता धस्माना सचिदानन्द ,कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना, ब्लॉक।प्रमुख एकेश्वर नीरज पांथरी ,गिरीश सुन्द्रियाल, अनिल स्वामी, बृजमोहन शर्मा, आशीष सुन्द्रियाल, पीसी तिवारी, शैलेन्द्र मैठाणी, कविन्द्र इस्टवाल, अनसूया प्रसाद घायल सहित कई साहित्यप्रेमी व समाजसेवी उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.