advertisment

आयुष्मान भवः| होनहार आयुष की राजीव गांधी नवोदय विद्यालय में ENTRY| कमल उनियाल की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, कमल उनियाल, द्वारीखाल


जहां चाह हो वहां राह मिल ही जाती है। मेहनत व लगन के आगे कोई भी राह कठिन नहीं होती। विपरीत परस्थितियों में भी राह आसान हो जाती है। इसको सार्थक किया है मेधावी व लगनशील छात्र आयुष चन्द्रा ने। निर्धनता व मूलभूत सुविधा से वंचित परिवार में जन्मे आयुष चन्द्रा ने अपनी मेहनत व लगन से राजीव गांधी नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा पास कर वहां पढ़ने का अधिकार हासिल किया है। पिता जयमल चन्द्रा व माता पूनम देवी की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण बड़ी बहन तनुष्का चन्द्रा व आयुष चन्द्रा को वो मूलभूत सुविधायें नहीं मिल पाती जिनके वे हकदार हैं। मेहनत व लगन से दोनों भाई-बहन शिक्षा ले रहे है।

27 फरवरी 2022 को राजीव गांधी नवोदय विद्यालय की प्रवेश हुई थी। जिसमें पूरे जनपद से 57 छात्र-छात्राओं ने वहां पढ़ने का अधिकार प्राप्त किया। द्वारीखाल ब्लॉक से 5 छात्र-छात्राओं ने सफलता पाई जिसमें एक आयुष चन्द्रा भी हैं। आयुष चन्द्रा राजकीय आदर्श प्रार्थमिक विद्यालय बमोली का छात्र है। बेटे की इस सफलता पर पिता जयमल चन्द्रा खुश हैं। उन्होंने इसका श्रेय बेटे की मेहनत व लगन को तथा शिक्षकों मंजू जैकब,राजन बिष्ट,हेमलता बलूनी, संतोष बर्थवाल तथा उपासना नेगी को दिया है।

advertisment4

ad12

उन्होंने बताया कि आयुष प्रथम कक्षा से ही जिज्ञासु प्रवृत्ति का है। सीखने में अपना पूरा ध्यान केंद्रित करता है। उसकी इच्छा भविष्य में आई.ए. एस. ऑफिसर बनकर समाज की सेवा करने की है। आयुष्मान के पिता जयमल चंद्रा सिटी लाइव टुडे मीडिया हाउस में गढ़वाल क्षेत्र के प्रभारी हैं। जयमल चंद्रा उत्कृष्ट लेखन क्षमता के धनी हैं और पत्रकारिता के माध्यम से क्षेत्र की समस्याओं को प्रमुखता से उठाते हैं। उनकी खबरों का कई बार असर भी देखने को मिला है।
आयुष की सफलता पर राजकीय आदर्श प्रार्थमिक विद्यालय बमोली के सभी अध्यापको ने शुभकामनाएं दी है तथा उज्वल भविष्य की कामना की है। क्षेत्रीय लोग भी आयुष की सफलता पर प्रसन्न हैं तथा शुभकामनाएं दी रहे है।
द्वारीखाल ब्लॉक से प्रवेश परीक्षा पास करने वाले अन्य छात्र देवांश पुत्र दीपक कुमार,कुमारी सोनिया पुत्री जोगेश कुमार,प्रियांशु बिष्ट पुत्र सन्तोष सिंह आयुष कुमार पुत्र संदीप कुमार हैं।ं

Leave a Reply

Your email address will not be published.