advertisement

जानिये| सतपाल महाराज का कौन सा सपना पूरा हो रहा है|पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


चौबट्टाखाल की सियासी पिच पर भाजपा प्रत्याशी सतपाल पूरे लय में मैदान मारने को धार पैनी कर रहे हैं। गौं-गुठ्यार से सतपाल के सियासी तरकश में दहाड़ भी हैं तो अपील भी। विकास का संकल्प भी और खाका भी। गौं-गुठ्यार के दौरान सतपाल सधे हुये अंदाज में खूबसूरत अंदाज में ग्रामीणों के बीच हैं। पैनी होती धार से महाराज कांग्रेस पर जबरदस्त प्रहार भी कर रहे हैं तो केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों का भी गुणगान कर रहे हैं। चैाबट्याल विस में सड़क निर्माण व अन्य योजनाओं की जानकारी ग्राीमणों तक पहुंचायी। इस दौरान सतपाल महाराज ने अपने उस सालों पुराने सपने का जिक्र भी किया जो पूरा हो रहा है। आगे खबर में इसका जिक्र भी किया गया है।


चौबट्टाखाल विस में भाजपा प्रत्याशी सतपाल महाराज कहा कि भाजपा सरकार ने विकलांग विधवा एवं वृद्धावस्था पेंशन को 1200 रुपए से बढ़ाकर 1500 करने के साथ-साथ भोजन माताओं, आशा और आंगनवाडी कार्यकत्रियों के मानदेय में 1800 रूपये की बढ़ोत्तरी की है।

architect-ad

सोमवार को एकेश्वर मण्डल के अन्तर्गत नौगांवखाल, रणस्वा, धरासू और तुन्नाखाल आदि क्षेत्रों में जनसम्पर्क के दौरान उन्होने भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि हमारी सरकार ने प्रदेश में महिला सशक्तिकरण के लिए महिलाओं को पति की पैतृक संपत्ति में समान अधिकार दिया है। डबल इंजन की सरकार के कारण ही उत्तराखंड में ऑलवेदर रोड और ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन का जो कि मेरा वर्षों पुराना स्वप्न था वह आज पूरा हो रहा है। जबकि कांग्रेस राज प्रदेश में जमकर भ्रष्टाचार, घपले और घोटाले होते रहे हैं।

सतपाल महाराज ने भाजपा सरकार में उनके द्वारा चैाबट्टाखाल विधानसभा क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों की जानकारी देते हुए बताया कि उनके द्वारा क्षेत्र में पीएमजीएसवाई के तहत 189 करोड़ 84 लाख 12 हजार की धनराशि की सड़कें स्वीकृत की गई हैं। इसके अलावा पीएमजीएसवाई स्टेज-3 के तहत 7 मोटर मार्गो जिनकी लंबाई 65.75 किमी है की सैद्धांतिक स्वीकृति के पश्चात डीपीआर गठन की कार्यवाही की जा रही है और दुधारखाल-रीठाखाल के मध्य नयार नदी पर 9 करोड़ की लागत से मोटर पुल का निर्माण किया जा रहा है।

भाजपा प्रत्याशी महाराज ने जनसंपर्क के दौरान ग्रामीण मतदाताओं से संवाद करते हुए कहा कि उनके द्वारा क्षेत्र में सिंचाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए 10 करोड़ 84 लाख 83 हजार की 5 लिफ्ट सिंचाई योजनाएं स्वीकृत की गई जिनसे 210 हेक्टेयर भूमि की सिंचाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में उनके द्वारा अनेक विकास कार्य किए गए हैं और आगे भी कई योजनाओं पर कार्य किया जाना है। भारतीय जनता पार्टी “सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास“ की अवधारणा को लेकर समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति की चिंता करती है। हमें गर्व है कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश निरंतर विकास के पथ पर आगे बढ़ता हुआ समृद्धशाली राष्ट्रों की श्रेणी खड़ा हो चुका है।

ad12

सतपाल महाराज की पत्नी और पूर्व मंत्री श्रीमती अमृता रावत ने एक ओर विधानसभा क्षेत्र के बणेथ वैण्ड और रिंगवाडी में तो उनके जेष्ठ पुत्र श्रद्धेय रावत ने टोपरिया, भदमोली, खतिगांव, मलेथा, गुराण तल्ला, गुराण मल्ला, सुनाहलाई और स्योली में जनसम्पर्क किया। वहीं उनके छोटे पुत्र सुयश रावत ने भी वीरोंखाल मण्डल के कोठिला, ढुलखोली, भटवाडो, घनश्याली, कोलरी, तलाई और घोडियाणा में जनसम्पर्क कर अपने पिता सतपाल महाराज के लिए वोट मांगे। इस दौरान सभी स्थानों पर भाजपा के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी भी इस दौरान उनके साथ मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.