advertisement

देशभक्ति के रंग में रंगा “मां आनंदमयी मेमोरियल स्कूल”| शान से फहराया तिरंगा| पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, रायवाला


मां आनंदमयी मेमोरियल स्कूल, रायवाला ने गणतंत्र दिवस आन-बान-शान से मनाया। देशभक्ति की गीतों की ध्वनि और जयकारों व जयघोषों से माहौल देशभक्ति के रंग में रंगा रहा। कोविड का पालन करते हुये गणतंत्र दिवस मनाया गया। खास बात यह कि इस बार देशभक्ति को एक डिजिटल अभिव्यक्ति मिली। कार्यक्रम को वर्चुअल मोड पर प्रस्तुत किया गया जिसे स्कूल के फेसबुक पेज पर देखा गया।

कार्यक्रम में गणतंत्र दिवस पर भाषण शामिल था और इसकी मुख्य विशेषताएं देशभक्ति गीत, नृत्य, नाटक और एमएएमएस के छात्रों द्वारा एक कविता का पाठ था। 26 जनवरी 2022 के उपलक्ष्य में हमारे मुख्य अतिथि कल्याण सिंह रावत (एक पर्यावरणविद्) और नीरजा गोयल (अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी और सामाजिक कार्यकर्ता), निदेशक अर्पित पंजवानी, प्रधानाचार्य केसर पटेल, प्रधानाध्यापिका सुतोपा बोस, राष्ट्रगान की संगत में स्कूल के प्रमुखों और प्रभारी द्वारा लहराया गया तिरंगा फहराया और माता-पिता, शिक्षकों और छात्रों सहित फेसबुक पेज पर दर्शकों को संबोधित किया।

architect-ad

तत्पश्चात MAMSians के गीत के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। उसके बाद छात्रों द्वारा भारत में संविधान के प्रवर्तन पर एक नाटक का मंचन किया गया। कार्यक्रम गायन, गायन, नृत्य आदि सांस्कृतिक कार्यक्रमों से भरपूर रहा। मुख्य अतिथियों ने संविधान के महत्व पर प्रकाश डाला और कहा कि हम भारतीय भाग्यशाली हैं कि हमारे पास दुनिया के सबसे बड़े संविधानों में से एक है। उन्होंने हम सभी को एक अच्छा नागरिक बनने और भारत को बेहतर जगह बनाने और हर दिन मजबूत होने के लिए दिल में देशभक्ति रखने के लिए प्रेरित किया ताकि हम सभी प्रदूषण, वनों की कटाई, गरीबी आदि जैसी बाधाओं का सामना कर सकें। उन्होंने मार्गदर्शन भी किया। युवाओं को लक्ष्य-निर्देशित किया जाए।

ad12

उन्होंने सशस्त्र बलों की स्तुति की, जो संकट को कम करने वाली प्राकृतिक और मानव निर्मित दोनों आपदाओं से हमारी रक्षा के लिए लगातार पहरे पर रहते हैं। मैम्स के निदेशक श्री अर्पित पंजवानी ने भी अपने प्रेरक शब्दों से छात्रों को प्रेरित किया। इस प्रकार सभी के हृदय में परम पूर्णता के साथ प्रधानाध्यापक द्वारा धन्यवाद ज्ञापित करने के साथ सुंदर समारोह का समापन हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.