advertisement

भाजपा का पौड़ी में “पोरी ” पर दांव| जगमोहन डांगी की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी पौड़ी


पौड़ी सुरक्षित सीट पर सिटिंग विधायक मुकेश कोहली पर दांव खेलना भाजपा को रिस्की लगा। यूं कहें कि कोहली पर भाजपा को विश्वास नहीं आया। एंटी-इनकैमबैंसी का खतरा भांपते हुये भाजपा ने यहां नया दांव खेला है जिससे मुकाबला रोमांचक होना तय है। तमाम माथापच्ची कर आखिरकार भाजपा ने राजकुमार पोरी पर भरोसा जताया है। पौड़ी सुरक्षित सीट पर राजकुमार भाजपा प्रत्याशी घोषित किये गये हैं। इसके साथ ही भाजपा में पौड़ी सीट पर प्रत्याशी को लेकर बना सस्पेंस भी खत्म हो गया है।

इस बार पौड़ी सुरक्षित सीट पर भाजपा में दावेदारी की बड़ी फेहरिस्त थी। एक अनार सौ बीमार की तर्ज पर यहां भाजपा से करीब एक दर्जनभर दावेदारों की दावेदारी थी। लेकिन ऐसा भी माना जा रहा था कि मुकेश कोहली या राजकुमार मंे से किसी एक को टिकट मिलेगा। आखिरी वक्त तक यहां सस्पेंस बना रहा जो राजकुमार को प्रत्याशी घोषित किये जाने के साथ ही समाप्त हुआ। पौड़ी सुरक्षित सीट पर एंटी-इनकैमबैंसी का भी खतरा मंडरा रहा था। बड़ा धड़ा राजकुमार को टिकट देने की पैरवी भी कर रहा था। कहा जा सकता है कि एंटी-इनकैमबैंसी हवा को रोकने में भाजपा का पोरी दांव अच्छा साबित हो सकता है।

architect-ad

ad12


राजकुमार पोरी भाजपा के भरोसेमंद सिपाही माने जाते हैं। 2012 व 2017 में भी राजकुमार की दावेदारी मानी जाती रही लेकिन अब उन्हें टिकट मिला है। अब बारी राजकुमार पोरी की है कि पार्टी के फैसले व भरोसे पर खरा उतरें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.