advertisement

पौड़ी व यमकेश्वर में भाजपा के दांव ने मुकाबला बनाया बेहद रोचक|वरिष्ठ पत्रकार-अजय रावत

Share this news

सिटी लाइव टुडे, वरिष्ठ पत्रकार अजय रावत

भाजपा के खिलाफ एन्टीइनकैमबैंसी के रथ पर सवार होकर पौड़ी और यमकेश्वर के रण में अभी तक स्वयं को बीस क्या इक्कीस महसूस कर रही कांग्रेस को भाजपा की सूची ने चौंका दिया है। तमाम संकेत यह आ रहे थे कि जिले की तकरीबन सभी सीटों पर मौजूदा विधायकों के खिलाफ सत्ता विरोधी हवा बह रही है। पौड़ी और यमकेश्वर सीट पर यह विरोध सतह तक नज़र आने लगा था।

architect-ad

ad12


पौड़ी में तो पार्टी का प्रत्याशी परिवर्तन लगभग अवश्यम्भावी था, पार्टी संगठन का 95 फीसद से बड़ा धड़ा Rajkumar Pori की पैरवी कर रहा था। हाई कमान ने कार्यकर्ताओं और आमजन की आवाज को तवज्जो देकर भाजपा के खिलाफ बन रहे माहौल को काफी हद तक थाम दिया है, यकीनन अब कांग्रेस को बराबरी की लड़ाई लड़नी होगी और यदि भाजपा प्रत्याशी और संगठन एकमुठ होकर रण में उतरते हैं तो आश्चर्य न होगा कि जिस सीट को अभी तक अधिकांश लोग कांग्रेस की झोली में मानकर चल रहे थे, 10 मार्च को वहां पुनः कमल खिल जाए।
यमकेश्वर में तो निश्चित रूप से भाजपा ने मास्टर स्ट्रोक खेला है, जिस खामोशी से भाजपा ने क्षेत्र में बड़े जनाधार वाली नेत्री पर विश्वास जताया है उससे साफ जाहिर है पार्टी ने यहां प्रत्याशी चयन में जमीनी सर्वे को गंभीरता से लिया है। यमकेश्वर में मौजूदा विधायक के बूते कमल खिलने की संभावनाएं बहुत कम थीं, अब मुकाबला रोचक होगा। कांग्रेस को यहां मुकाबले में बने रहने को अब जी तोड़ मेहनत की दरकार होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.