हाल-ए-मौसम | उत्तराखंड में बारिश व बर्फबारी| राहुल सिंह की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, राहुल सिंह
उत्तराखंड में मौसम बेहद सर्द हो चला है। उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। देहरादून सहित प्रदेश भर के ज्यादातर इलाकों में बारिश हल्की से मध्यम हो रही है। मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार, मैदानी क्षेत्र और आसपास के इलाकों में ओलावृष्टि, बिजली चमकने का भी पूर्वानुमान है। पहाड़ों में अच्छी बर्फबारी हो सकती है। कल नौ जनवरी से बारिश में कमी आने लगेगी। 11 जनवरी के बाद मौसम साफ हो जाएगा। इसके बाद तापमान सामान्य के आसपास रहेगा।


शनिवार की सुबह से ही बादल गरज रहे हैं और झमाझम बारिश से सर्दी का कुछ ज्यादा अहसास हो रहा है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, एवं बागेश्वर जिले में 3000 हजार मीटर या इससे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है।

ad12

हरिद्वार, देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर जिले में कहीं कहीं गर्जन के साथ ही बिजली चमकने की संभावना है। साथ ही ओलावृष्टि भी हो सकती है। नौ जनवरी से लेकर 11 जनवरी तक गढ़वाल और कुमाऊं के जिलों में बहुत हल्की से हल्की बारिश के साथ ही 2500 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई तक बर्फबारी का पूर्वानुमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *