नमस्कार द्वारीखाल| आओ, संकल्प लें कि जल की धारा बह यूं ही बहती रहे| जयमल चंद्रा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस

ग्राम पंचायत मष्ट में विश्व जल दिवस के उपल्क्ष में ग्राम प्रधान श्रीमती शान्ति देवी की अध्यक्षता में एक खुली बैठ़क का आयोजन किया गया। बैठक में विश्व जल दिवस मनाने के उद्देश्य के साथ-साथ हंस जल धारा फेज-2 परियोजना के उद्देश्यों एवं गतिविधियों पर चर्चा की गई। बैठ़क में उपस्थित ग्राम पेयजल जल एवं स्वच्छता समिति एवं जल गुणवत्ता एवं निगरानी समिति, बैठक का संचालन हंस जल धारा परियोजना के सी.ओ नरेन्द्र धीमान के द्वारा की गई। जिसमें जल का महत्व व उपयोगिता पर ग्रामीणों को जानकारी दी गई।

हंस जल धारा फेज- 2 परियोजना सी.डी.एस श्री जसवंत सिंह नेगी द्वारा प्राकृतिक जल स्रोतों के संरक्षण व संवर्धन के विषय में चर्चा की गई। साथ ही समिति सदस्यों व ग्रामीणों के साथ 5% सामुहिक अंशदान पर चर्चा की गई। बैठक में उपस्थित सरस्वती शिशु मंन्दिर के प्रधानाचार्य लक्ष्मण सिंह रावत द्वारा विश्व जल दिवस की महत्वता के विषय में ग्रामीणों को जानकारी दी गई। आंगनबाड़ी कार्यकर्ती रंजना देवी जी द्वारा ग्राम में पेयजल योजना के आने से ग्राम में हुए बदलाव व ग्रामीणों को हुए लाभ के विषय में बताया गया। ग्राम प्रधान शांन्ति देवी जी द्वारा विश्व जल दिवस के अवसर पर ग्राम पेयजल एंव स्वद्दता समिति को सक्षम बनाने पर अपने विचार रखे गये।

ad12

जल गुणवत्ता एवं निगरानी समिति की महिलाओं द्वारा FTK माध्यम से 9 पैरामीटर पर पानी की जांच की गई। स्थानीय पत्रकार जयमल चंद्रा ने भी बैठक मे प्रतिभाग किया जिन्होंने जल ही जीवन के बिषय मे अपने विचार ब्यक्त करते हुए बिस्तृत जानकारी मुहिया कराई।बैठक में हंस जल धारा फेज-2 परियोजना की सी.ओ सुमन पटवाल व फोरेस्ट फायर परियोजना की मोटिवेटर अंन्जू रावत उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *