advertisement

बी आर सी कीर्तिखाल में द्वारीखाल के छात्र-छात्राओं ने भरी सपनो की उड़ान।।द्वारीखाल से जयमल चन्द्रा की रिपोर्ट

Share this news

समग्र शिक्षा अभियान के तहत द्वारीखाल ब्लॉक के समस्त संकुलों के छात्र -छात्राओं द्वारा बी आर सी मुख्यालय कीर्तिखाल में प्रतिभाग किया गया।इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री प्रताप सिंह रावत,उप शिक्षा अधिकारी श्रो दिनेश सिंह रावत,प्रधानाचार्य बुरांसी श्री विभोर कुमार भट्ट,प्रार्थमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष श्री भीम सिंह द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। ब्लॉक के समस्त संकुलों के प्रतिभावान छात्र -छात्राओं ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया।

कविता पाठ में कॅरोना जैसी वैश्विक महामारी,मेरे सपनों का भारत,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ,सबको शिक्षा जैसे ज्वलन्त विषयो पर छात्र-छात्राओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।कविता पाठ,प्रश्नोउत्तरी, गणित,इंग्लिश स्पेलिंग,निबंध प्रतियोगिता,कला प्रदर्शन आदि विषयो पर प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।

architect-ad


कविता पाठ में प्रार्थमिक स्तर पर कुमारी पलक ने प्रथम,उच्च प्रार्थमिक में कुमारी कशिश ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।निबंध में प्रार्थमिक स्तर पर दैविक तथा उच्च प्रार्थमिक में कुमारी अदिति ने पहला स्थान लिया।अपनी-अपनी प्रतियोगिता में मयंक,देवांश, अंशिका,आर्यन,ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।


एस एम सी प्रस्तुति भी काबिलेतारीफ रही। इसमें राजखिल को पहला तथा खरीक को दूसरा स्थान मिला।


इस अवसर पर उप शिक्षा अधिकारी दिनेश सिंह रावत ने कहा कि छात्र-छात्राओं के सफल भविष्य के लिए सभी अध्यापको को अपना उत्कृष्ट देना होगा। पढ़ाई के साथ-साथ उनके समग्र विकास के लिए संस्कारो व अनुशासन्ता पर विशेष जोर देने की बात कही। उनके उज्जवल भविष्य के लिए हर अध्यापक को अपना शत प्रतिशत देने के लिए निर्देशित किया।ताकि एक सफल समाज व विकसित समाज की संरचना की जा सके।
कार्यकर्म में बी आर सी मानवी कोटनाला,दीपक डबराल,धीरज धूलिया,लक्ष्मी शाह,बीना बिष्ट,बीना बहुगुणा,विनीता चौधरी, मंजू जैकब,पदमा काला,कल्पना नेगी,संजय डोबरियाल,जयमल चन्द्रा आदि अध्यापको व अभिवावकों ने उपस्थिति दर्ज कराई।

ad12

Leave a Reply

Your email address will not be published.