advertisement

उत्तराखंड में फिर बढ़ा कोविड कर्फ्यू |जानिये कब तक | विकास श्रीवास्तव की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, देहरादून


कोविड के मामले में उत्तराखंड सरकार बिल्कुल भी ढिलाई बरतने के मूड में नहीं है। उत्तराखंड में सरकार ने 14 सितंबर तक कोविड कोविड कर्फ्यू को बढ़ा दिया है। इस संबंध में आज उच्च स्तरीय बैठक हुई। शासकीय प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि कोविड को लेकर सोमवार को बैठक के बाद कोविड-19 कर्फ्यू को आगे बढ़ाते हुए 14 सितंबर तक लागू करने के निर्देश दिए हैं।

architect-ad


प्रदेश में लागू कोविड कर्फ्यू की अवधि सात सितंबर को सुबह छह बजे खत्म हो रही है। देखा जाए तो कर्फ्यू सिर्फ नाममात्र का रह गया है। कर्फ्यू अवधि में सभी तरह की गतिविधियां संचालित हो रही हैं। प्रदेश में बाजार सप्ताह में छह दिन खुल रहे हैं। वहीं, सिनेमाहाल, शापिंग माल, मल्टीप्लेक्स आदि 50 फीसद क्षमता के साथ खुल रहे हैं। शैक्षणिक संस्थानों को भी खोलने की अनुमति दी जा चुकी है। सरकारी, गैर सरकारी कार्यालय, उद्योग आदि साथ खुले हैं, जबकि प्रदेश के भीतर आवागमन सुचारू है। अन्य प्रदेशों से आने वाले उन व्यक्तियों को कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता से छूट दी गई है, जिन्होंने आगमन से 15 दिन पहले वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हों। जिनके पास कोविड वैक्सीनेशन का प्रमाणपत्र नहीं है।

ad12

फिलहाल सरकार ने नाइट कोविड कर्फ्यू को एक सप्ताह आगे बढ़ा दिया है। इस संबंध में मुख्य सचिव की ओर से ताजा आदेश जारी हो चुके हैं। आदेश के अनुसार एक सप्ताह और कोविड कर्फ्यू लागू रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.