tanejav1

तीसरी लहर से लड़ने को तैयार होनें लगा ‘सुरक्षा कवच ‘ | जानिये क्या है ये सुरक्षा कवच

adhirajv2

Share this news

सिटी लाइव टुडे,हरिद्वार।


कोविड-19 की तीसरी लहर के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी वृहद पैमाने पर कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर रही है। बूथ ,मंडल व जिला स्तर पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है ताकि हर नागरिक सुरक्षित रह सके। राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान के प्रदेश सह-संयोजक और पूर्व राज्य मंत्री डॉ आदित्य कुमार ने शुक्रवार को भाजपा जिला कार्यालय पहुंचकर पार्टी के इस अभियान की कार्यशाला का शुभारंभ किया। वंदे मातरम और दीप प्रज्वलन के पश्चात हुई कार्यशाला में कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण के दौरान डॉ आदित्य कुमार ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोविड के दौरान उत्तराखंड में 8 लाख परिवारों तक मदद पहुंचाने का अभूतपूर्व कार्य किया है । कोरोना टीकाकरण को लेकर कार्यकर्ता नियमित रूप से जागरूकता अभियान चला रहे हैं।

advertisment

यह अभियान बूथ स्तर तक जाएगा और इस जिला प्रशिक्षण के बाद मंडल स्तर पर भी बूथ के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जाएगा । कोविड-19 महामारी के दौर में संभावित तीसरी लहर को देखते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं को जनता की मदद के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है। जिले में मंडल व बूथ स्तर पर स्वास्थ्य टीमें गठित की जा रही हैं इनमें एक डॉक्टर के साथ 4 लोग रहेंगे एक महिला और एक आईटी एक्सपर्ट भी रहेंगे सभी को किट प्रदान की जाएगी। जिसमें ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर, स्टीमर सहित अन्य उपकरण शामिल होंगे प्रदेश से लेकर बूथ स्तर तक योगाभ्यास के शिविर भी इस प्रकार की कार्यशाला में आयोजित किए जाएंगे। प्रदेश आईटी प्रमुख हिमांशु संगतानी ने आईटी के क्षेत्र का प्रशिक्षण सभी कार्यकर्ताओं को दिया और किस प्रकार मंडल प्रशिक्षकों को सभी जानकारी वर्चुअली फीड करनी है यह जानकारी भी कार्यकर्ताओं को दी।

भाजपा के जिला अध्यक्ष डॉ जयपाल सिंह चैहान ने कहा की इस प्रशिक्षण का उद्देश्य समाज में कोरोना की तीसरी लहर के दृष्टिगत जागरूकता पैदा करना है हमारे सभी कार्यकर्ता स्वास्थ्य विभाग की टीमों से समन्वय बनाकर आमजन की सहायता करेंगे और करोना के प्रकोप को कम करने का प्रयास करेंगे भाजपा जिला महामंत्री और अभियान के सह संयोजक विकास तिवारी ने बताया कि 15 से 31 अगस्त के बीच सभी 26 मंडलों के प्रशिक्षण होने है उनके स्थान और तिथि तय हो चुकी है जल्द ही मंडल प्रशिक्षण भी प्रारंभ होंगे। भाजपा जिला महामंत्री आदेश सैनी ने उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं का व्रत निवेदन लिया और मंडलवार सभी उपस्थिति की जानकारी ली।

ads

आज के प्रशिक्षण में जिला मंत्री अनामिका शर्मा जिला आईटी प्रमुख सुशील रावत जिला कार्यालय प्रभारी लव शर्मा संजीव त्यागी दिनेश पांडे डॉक्टर करुणा शर्मा डॉक्टर अमरीश शर्मा सुबोध शर्मा सावित्री मंगला अतुल वशिष्ठ तरुण नय्यर अनिमेष कुमार नेपाल सिंह त्रिवेश सैनी डॉ तेज सिंह सैनी सोनिया अरोड़ा आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे। योग प्रशिक्षक डॉ चर्चित बालियान दास द्वारा योगाभ्यास भी कराया गया और चिकित्सक डॉक्टर हरीश चैहान और डॉक्टर कोमल द्वारा भी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया गया कार्यक्रम का संचालन भाजपा जिला उपाध्यक्ष डॉ अंकित आर्य द्वारा किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *