advertisment

कोविड की संभावित तीसरी लहर | केंद्र ने दिये निर्देश | पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


कोविड कमजोर पड़ गया हो लेकिन कई जगहों पर कोविड के मामलों में बढ़ोत्तरी होना टेंशन भी दे रहा है। कोविड की संभावित तीसरी लहर के बीच ऐसा होना खतरे की घंटी से कम नहीं है। सो, केंद्र सरकार ने इसको गंभीरता से लेते हुये आवश्यक निर्देश जारी किये हैं। देश के 46 जिलों में 10 प्रतिशत से अधिक सकारात्मकता दर देखने को मिल रही है। केंद्र ने देश मे 10 फीसद से ज्यादा कोरोना पॉजिटिविटी वाले जिलों में भीड़ रोकने और लोगों के आपस में मिलने जुलने पर सख्त पाबंदी के निर्देश दिए हैं।

केंद्र सरकार ने 10 राज्यों में कोविड -19 की स्थिति की समीक्षा में पाया कि कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी और पॉजिटिविटी दिखाई दे रही है। केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, ओडिशा, असम, मिजोरम, मेघालय, आंध्र प्रदेश और मणिपुर ये 10 राज्य ऐसे हैं जहां मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

advertisment4

ad12


इसके अलावा केंद्र की तरफ से राज्यों को कोरोना से निपटने के लिए कुछ खास निर्देश दिए गए हैं. जिसमें निर्धारित जिलों में कोरोना की चपेट में आसानी से आने वाले लोगों का पूरी तरह से टीकाकरण, वैक्सीन की दूसरी खुराक कवरेज को प्राथमिकता देने के निर्देश दिए गए हैं। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए होम आइसोलेटेड लोगों की प्रभावी और नियमित निगरानी के साथ प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्सीजन पीएसए प्लांट लगाने पर जोर दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.