tanejav1

ठंडे पड़े बाजार पर धीरे-धीरे आने लगा करंट | सैलानियों की होने लगी आवक | पढ़िये पूरी खबर

adhirajv2

Share this news

सिटी लाइव टुडे, भगवान सिंह रावत, ऋषिकेश


कारोना कर्फ्यू में मिली छूट के बाद उत्तराखण्ड के पहाड़ और ऋषिकेश, देहरादून, नैनीताल जैसे पर्यटन स्थल पर्यटकों से गुलजार होने लगे हैं। विशेषकर शनिवार और रविवार को सैलानियों की ठीक-ठाक आवक हो रही है। इससे ठंडे पड़े बाजार पर करंट आने लगा है। इससे व्यापारियों ने राहत की सांस ली है। सबकुछ ऐसा ही चलता रहा तो बाजार गुले-गुलजार होने की उम्मीद की जा सकती है।
कोविड-संक्रमण काल ने बाजार व व्यापार की कमर तोड़कर रख दी है। मंदी के दौरे से गुजर से व्यापारी खासे परेशान हैं। कोविड संक्रमण के चलते पाबंदियों के चलते उत्तराखंड के पर्यटक स्थल बीरांन हो गये और व्यापार चैपट हो रखा है।

advertisment

पहली लहर थमने के बाद उम्मीद जगी ही थी कि कोविड की दूसरी लहर ने निराश व हताश कर दिया। उत्तराखंड में दूसरी लहर के कमजोर होने के चलते ढील के मिलने पर पर्यटकों की चहल-कदमी भी पर्यटन स्थल स्थलों की ओर होने लगी है। इन दिनों पर्यटन स्थलों पर सैलानियों की आवक बढ़ रही है। शनिवार व रविवार को सैलानियों की आवक राहत की सांस ले रही है।

ads

जरा संभलकर
पर्यटकों की आवक ने व्यापारियों की चिंता को थोड़ा से कम कर दिया है लेकिन सैलानी कभी-कभी और कहीं-कहीं जरा सा ठीक नहीं हैंै। कई जगहों पर सैलानी हुडदंग करते हुये भी नजर आ रहे हैं। इस पर ध्यान देने की जरूरत है। बहरहाल, सैलानियों की आवक ऐसी ही बनी रहे और बाजार गुलजार हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *