Laldhang News..लालढांग चिल्लरखाल वन मोटर मार्ग खोले जाने को लेकर प्रदर्शन|अनिल शर्मा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस

लालढांग चिल्लरखाल वन मोटर मार्ग खोले जाने को लेकर ग्रामीणों ने वनविभाग के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। बुधवार को लालढांग चिल्लरखाल वन मोटर वनविभाग द्वारा अब तक नही खोला हैं जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने वन बेरियर गाँधी चौक में सूदन डबराल के नेतृत्व में वन प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

लालढांग चिल्लरखाल कोटद्वार मार्ग बरसात के चलते 28 जून को हुयी भारी बरसात होने के कारण बन्द हो गया था।तबसे लगभग सादे तीन माह बीत जाने के बाद भी वन विभाग द्वारा नही खोला गया।लाइफ लाइन कहे जाने वाला यह मार्ग उत्तराखंड राज्य में राजधानी देहरादून से कुमाऊँ के नैनीताल हाईकोर्ट को जोड़ता है।लालढांग क्षेत्र के लोगो को कोटद्वार आना जाना रहता है कोटद्वार व भाबर क्षेत्र के कालेज में जाने वाले छात्र छत्राओं को बहुत ज्यादा परेशानी हो रही।कोटद्वार जाने के लिये लोगो को बहुत चक्कर काटना पड़ रहा है।

नजीबाबाद होकर जाने में समय अधिक लगता हैं।12 अक्टूबर को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी लालढांग वन विश्राम भवन में आई थीं।तभी विधानसभा अध्यक्ष से ग्रामिणो ने लालढांग चिल्लरखाल वन मोटर मार्ग खोले जाने की मांग रखी थी।जिसे प्रमुखता के आधार पर मार्ग को शीघ्र खोलने का आश्वासन दिया था।लेकिन वन प्रशासन हैं कि मार्ग पर मरम्मत का कार्य शुरू नही कर पाया है।

ad12

जिसको लेकर ग्रामिणो में आक्रोश हैं।ग्रामिणो ने चेतावनी दी है कि तीन दिन के अंदर मार्ग नही खोला गया तो वन बेरियर लालढांग में तालाबंदी की जाएगी। ग्रामीणों में प्रमुख रूप से सूदन डबराल, नवीन चमोली,सुरेन्द्र सिह नेंगी,मुस्तकीम, असलम, जगमोहन सिंह, शौकत, राजेन्द्र सिंह नेंगी, खुर्शीद,हसनु, राजेन्द्र शर्मा,सलेक, यामीन. नवीन चमोली आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *