Pauri News…द्वारीखाल से कल्जीखाल के इस गांव पहुंची बारात और लग गयी आग| जानिये वजह| जगमोहन डांगी की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-जगमोहन डांगी, पौड़ी गढ़वाल


शादी है तो बाराती व घराती नाचेंगे ही। वो कहते हैं ना कि आज मेरे यार की शादी है। आखिर हो क्यों ना। खुशी का माहौल है। लेकिन यहां बारात जैसे दुल्हन के गांव पहुंची यहां कुछ ऐसा हो गया कि सबकी सांसे थम गयी। खुशी से झूमते-नाचते बाराती ने पटाखे भी जलाये और अनार भी। बस यहीं गड़बड़ हो गयी। आग लगी गयी और सबकी सांसे थम गयी। बारातियों व घरातियों ने मिलकर आग बुझाने का प्रयास किया और बमुश्किल देर रात आग पर काबू पाया गया।


प्राप्त जानकारी के अनुसार पौड़ी विकास खंड कल्जीखाल के बुटली गांव में वीरवार को द्वारीखाल विकास खंड से बारात आई थी जैसे ही बारात गांव में पहुंची बारातियों ने अनार जलवाया जिसकी चिंगारी झाड़ीयों में चली गई थोड़ी देर बाद देखते ही देखते आग विकराल धारण कर लिया आग बुझाने स्वयं भी बारातियों एवं घरातियों ने भरपूर प्रयास किया लेकिन आग इतनी विकराल हो गई की बाराती एवं घराती सभी ने सबसे पहले टैंट आरसी उत्तरा और आग बुझाने में लग गए यह तक की दूल्हा दुल्हन की जय माला तक नही हुई थी

ad12

आनन फानन में टैंट भी उतरना पड़ा आग सारे गांव की परिक्रमा करने लगी जिधर जिधर हवा का झोंका तो उधर रखने लगी ग्रामीण पीने के लिए रखा हुआ पानी आग बुझाने में उपयोग कर दिया लेकिन आज आगे बढ़ती गई और देर शाम तक आग ने पूरा गांव अपनी चपेट में ले लिया था इस आगजनी में ग्रामीणों की ईंधन की लकड़ी और चारा पत्ती जल गई बुटली गांव में हर साल आग लगती है क्योंकि यह गांव एक धार है। दोनों तरफ से हवा का रुख ऊंचाई की ओर होती है जिस कारण गांव के नीचे दाएं बाएं कहीं भी आग लगे तो पूरा गांव चपेट में आ जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *