Pauri… इस सियासी पिच पर ” तीरथ ” की मजबूत पकड़| जनता की है खास पसंद| जगमोहन डांगी की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस’-जगमोहन डांगी, पौड़ी गढ़वाल


पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट पर सस्पेंस बना हुआ है। यहां सांसद तीरथ सिंह रावत को टिकट मिलेगा या कोई नया चेहरा मैदान में उतारा जायेगा। यह भी जल्दी ही स्पष्ट हो जायेगा। लेकिन तीरथ सिंह रावत का अपना कद सादगी व सक्रियता के भी अपने मायने हैं। जो उनकी दावेदारी को मजबूत करता है। जनता की पंसद भी तीरथ ही कहे जा सकते हैं। संघ से नजदीकी के साथ ही उनके कार्य भी उनकी ताकत हैं। सरल, सादगी और सक्रियता के साथ ही लोकप्रियता की कसौटी पर तीरथ खरे उतरते हैं। ऐसे में तीरथ सिंह रावत की दावेदारी पर भाजपा मुहर लगाती है तो इससे भाजपा की राह आसान होगी और जनता के बीच सार्थक संदेश भी जायेगा। वैसे देखना यह है कि भाजपा की ओर से किसी सियासी मैदान में उतारा जायेगा।

लोकसभा चुनाव 2024 की रणभेरी बज चुकी है और सभी राजनीतिक दल अपने अपने उम्मीदवारों के नामों की सूची को किसी भी समय जारी कर सकते हैं, लोकसभा चुनाव में इस बार बहुत से उम्मीदवार नये भी हो सकते हैं, और कुछ पुराने रिपीट भी हो सकते हैं, जोकि सरल और मृदुभाषी होने के साथ जनप्रिय राजनेता के रूप में पक्ष और विपक्ष के बीच उभरकर सामने आए हैं,ऐसे ही एक लोकप्रिय राजनेता के रूप में गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र में वर्तमान सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत हैं ,जिनका सरल स्वभाव और जनता के बीच उनकी पिछले पांच सालों में निरंतर उपस्थिति इस बार के लोकसभा चुनावों में आम जनता के पसंदीदा उम्मीदवार के रूप में उभरे और उनकी इस बार गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र से भारी मतों से विजई होने की प्रबल संभावनाएं है।


पिछले पांच सालों में उनके द्वारा पूरे गढ़वाल मंडल में मोबाइल नेटवर्किंग कनेक्टिविटी के क्षेत्र से लेकर ग्रामीण सड़क संपर्क मार्गो के निर्माण से लेकर शिक्षा स्वास्थ्य और पेयजल योजनाओं के विकास हेतु किए गए,वे सभी कार्य जिनका सीधा लाभ आमजनता को मिला, उसका लाभ उन्हें इस बार लोकसभा चुनाव में मिलेगा,साथ ही उनके लोकसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवारों को विधानसभा चुनावों में बंपर जीत प्राप्त हुई जिससे भाजपा जिला स्तर से लेकर बूथ स्तर तक भी मजबूत हुई है, क्योंकि स्वयं ही वर्तमान सांसद पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं के साथ कदम-से-कदम मिलाकर चलते हैं और सभी छोटे बडे़ कार्यक्रमो में शामिल रहते हैं,पौड़ी लोकसभा क्षेत्र में इस बार भी भाजपा ही नहीं अपितु आम मतदाताओं की तीरथ सिंह रावत पहली पसंद बनकर उभरे हैं।

ad12

जब गारंटी मोदी जी की है तो तीरथ सिंह रावत को दोबारा अवसर क्यों नहीं तीरथ सिंह रावत संगठन और जनता के बीच व्यक्तिगत तौर पर लोकप्रियता आज भी बरकार है। बाकी तो कोई भी आएगा जीतना तो मोदी जी नाम पर है। तीरथ सिंह रावत आम जनता को कही भी किसी भी वक्त आसानी से मिल लेते है। उनका सादगी के सभी कायल है।मैं व्यक्तिगत बात करू तो हमारे क्षेत्र की प्राचीन सिद्धपीठ थानेश्वर महादेव मंदिर जाने वाली सड़क 12 किलोमीटर बनेख थनुल मोटर मार्ग पीएमजीएसवाई योजना से जोड़ने पर हमारे क्षेत्र को एक बड़ी सौगात दी। है। जो हमारे क्षेत्र के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। इसी प्रकार कल्जीखाल ब्लॉक की टेका कल्जीखाल बौंसाल भेटी मोटर मार्ग जो प्रदेश की (पीएमजीएसवाई) सबसे बड़ी लम्बी सड़क है। इस लिए हमारी व्यक्तिगत पहली पसंद तीरथ सिंह रावत जी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *