गिंदी कौथिग |सर्द मौसम पर भारी पड़ा ” उत्साह “| पहले ही दिन उमड़ी भीड़| स्वामी ने किया शुभारंभ| अनिल शर्मा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, अनिल शर्मा, लालढांग


लालढांग में तीन दिवसयी गिंदी कौथिग यानि गेंद मेला विधिवत शुरू हो गया है। इस गेंद के साक्षी बनने को भारी भीड़ उमड़ रही है। सर्द मौसम की परवाह नहीं करते हुये लोगों मेले में पहुंच रहे हैं। 14 जनवरी को और भीड़ और 15 जनवरी को इससे भी ज्यादा लोगों के पहुंचने की पूरी-पूरी उम्मीद है। पहले दिन स्कूली बचचों की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों व खेलकूद प्रतियोगिता में बच्चों का हुनर देखते ही बना।


लालढांग क्षेत्र के ऐतिहासिक महत्व के गेेंद मेले का शुभारंभ पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने किया। उन्होंने कहा कि यह मेला सांस्कृतितक धरोहर है और इससे आपसी प्रेम व स्नेह की डोर मजबूत होती है। उन्होेंने कहा कि इस आयोजन के लिये आयोजक समिति बधाई की पात्र है। पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि ऐसे आयोजन बच्चों के सर्वांगींण विकास के लिये भी जरूरी है।


ad12

पहले दिन विभिन्न स्कूली बच्चों ने अपने हुनर का जौहर दिखाया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों से माहौल संगीतमय हो उठा और खेलकूद में बच्चों ने अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया। पंडाल में मौजूद लोगों ने तालियों ने बच्चों का स्वागत किया।
इस अवसर ब्लाक प्रमुख आशा नेगी, जिला पंचायत सदस्य बृजमोहन पोखरियाल, ग्राम प्रधान कमलेश द्विवेदी, गगन करनवाल, BDC राजेश्वरी देवी, गीता जोशी, अनीता तडियाल, सतेश्वरी देवी, आलोक द्विवेदी, शैलेंद्र पाठक, खेम‌‌ सिंह, प्रकाश डोबरियाल आदि मौजूद रहे। इस मौके पर लालढांग लोक सांस्कृतिक गेंद मेला समिति अध्यक्ष चंद्रमोहन सिंह नेगी, अनिल शर्मा समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *