“आनंद आ गया कसम से….रोगियों ने चखा ” गढ़ भोज ” का स्वाद| यहां मनाया गया गढ़ भोज दिवस| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-हरिद्वार


हरिद्वार के जिला, महिला व मेला अस्पताल में शनिवार का दिन बेहद खास रहा। मरीजों ने गढ़ भोज के चटकारे लिये और चिकित्सकों व अधिकारियों ने भी इसका आनंद उठाया। मौका था गढ़ भोज दिवस का। राज्य सरकार के आदेश के अनुपालन में इन तीनों अस्पतालों में गढ़ भोज दिवस मनाया गया।


मीडिया को जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि उत्तराखंड सरकार एवं शासन के आदेश ,निर्देश पर जिला चिकित्सालय हरिद्वार में गढ़ भोज दिवस के रूप में मनाए जाने के साथ गोष्ठी का आयोजन भी किया गया। जिसमें उत्तराखंड के पोष्टिक, प्रोटीनयुक्त व्यंजनों का प्रचार प्रसार करने तथा जिला, महिला, मेला चिकित्सालय में भर्ती रोगियों को पहाड़ी व्यंजनों को परोसा गया, जिसमें मंडुए की रोटी, राजमा, गथ की दाल, झंगोरे की खीर, भंगलु की चटनी, पकोड़ी उडद की दाल की दी गई और कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए झंगोरे की खीर और पकोड़ी, भंगलु की चटनी दी गई।


गढ़ भोज कार्यक्रम की अध्यक्षता डा सी पी त्रिपाठी प्रमुख अधीक्षक ने तथा संचालन दिनेश लखेडा ने किया।
प्रमुख अधीक्षक डा सी पी त्रिपाठी,डा राजेश कुमार गुप्ता मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एवं वरिष्ठ ई0एन टी सर्जन डा आर बी सिंह,डा चंदन मिश्रा, डा एस के सोनी वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ,वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञ डा शशिकांत डा विकास दीप,डा दीप शिखा ने विस्तार से मंडुए, झंगोरे, गथ,राजमा, में डायबिटीज के मरीजों, कब्ज, पेट की बीमारियों के लिए,प्रोटीनयुक्त, विटामिन्स, जिंक, से भरपूर है इसलिये हमें फ़ास्ट फ़ूड, एवं अन्य बाहरी भोजन को छोड़कर प्रोटीनयुक्त, भोजन कर शरीर को स्वस्थ्य रखना चाहिए और उत्तराखंड के व्यंजनों का प्रचार प्रसार करना चाहिए ।

ad12


गढ़ भोज गोष्ठी में डा सी पी त्रिपाठी, डा आर बी सिंह, डा चंदन मिश्रा,डा एस के सोनी, डा शशिकांत,डॉ विकास दीप, डा दीपशिखा,आयुर्वेद से डा मनीष गुप्ता,डा रविन्द्र चौहान, डा स्वाति, मेट्रन उषा, आशा शुक्ला, हिमांशु जोशी, धीरेंद्र सिंह, राजन बडोनी, लाल खान, नरेंद्र चौहान, रविन्द्र, नेहा, मिथलेश, अजीत, सुरेश, राहुल, आदर्श, कीर्ति, मुकांशी, ओम शिव भेदी, विनोद, प्रदीप, अमित, दीपाली, दिनेश लखेडा,राजेश, प्रकाश जोशी, के एम जोसेफ, बी ए एम एस, फार्मेशिस्ट इंटर्न शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *