Moms Pride Academy… ” दिल दिया है जान भी देंगे ये वतन तेरे लिये “| धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-हरिद्वार


मोम्स प्राइड अकादमी शिवालिक नगर ब्रांच में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। अमर शहीदों को याद कर उनके पद्चिन्हों पर चलने का संकल्प लिया गया। स्कूली बच्चों की शानदार सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने सबका मन मोह लिया।

आन-बान-शान से तिरंगा फहराया गया और राष्ट्रगान हुआ। वक्ताओं ने आजादी के संघर्ष से जुड़े कई प्रेरक प्रसंग भी साझा किये। वक्ताओं ने कहा कि हर व्यक्ति को अपना-अपना कार्य पूर्ण निष्ठा व ईमानदारी के साथ करना चाहिये। अमर शहीदों ने जीवन का बलिदान देकर आजादी दिलायी है। हम सबका कार्तव्य बनता है कि हम शहीदों के आदर्शों पर चलें।


इस मौके पर स्कूली बच्चों ने एक से बढ़कर एक देशभक्ति के गीत गाकर कार्यक्रम को पूरी तरह से देशभक्ति के रंग में रंग दिया। ये मेरे वतन के लोगों जरा आंख में भर लो पानी, जो शहीद हुये हैं उनकी जरा याद करो कुर्बानी, दिल दिया है जान भी देंगे ये वतन तेरे लिये, आदि गीतों ने हर किसी के आंखों में आंसू ला दिये।

ad12


उत्सव के दौरान विद्यालय की सभी शिक्षिकों और बच्चो ने देशभक्ति भावना को और भी ऊंचाईयों तक पहुँचाया, जब उन्होंने देश के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए लगाए भारत माता की जय के नारे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *