नमस्कार द्वारीखाल,,, मेरा जान तिरंगा है मेरी शान तिरंगा है…. आन-बान-शान से ” ध्वजारोहण ” व अमर शहीदों को किया याद| कमल उनियाल की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, कमल उनियाल, द्वारीखाल


पौड़ी जनपद के द्वारीखाल ब्लाक में विभिन्न जगहों पर आन-बान-शान से ध्वजारोहण किया गया। अमर शहीदों को याद कर उनके पद्चिन्हों पर चलने का संकल्प लिया। द्वारीखाल से कमल उनियाल की ये रिपोर्ट। शेयर जरूर कीजियेगा।

विकास खंड मुख्यालय में ब्लाक प्रमुख महेन्द्र सिंह राणा ने ध्वाजारोहण स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। राजकीय इंटर कालेज द्वारीखाल में मुख्य अतिथि विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष कमल उनियाल और प्रधानाचार्य रमाकांत डबराल ने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अपने संबोधन में मुख्य अतिथि ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस गुलामी के खिलाफ एक लंबे और कठिन संघर्ष की परिणति का प्रतीक है। प्रधानाचार्य रमाकांत डबराल ने कहा कि अमर शहीदांे स्वतंत्रता सेनानीयों के बलिदान के कारण हम आजादी की साँसे ले रहे हैं और हम आज शिक्षा खेल तकनीकी में तेजी से आगे बढ़ रहे है यह सब उन सब शहीदांे के बलिदान और त्याग के कारण है।


स्कूली छात्रों द्वारा देशभक्ति के गाना ने सभी को देशभक्ति के रंग में रंग गये। संचालन विनोद भारद्वाज ने किया। उधर, भूमि संरक्षण वन प्रभाग लैन्सडौन के मटियाली रेंज के परिसर में वनक्षेत्र अधिकारी विशन दत्त जोशी, राजस्व उपनिरीक्षक मटियाली मोहन चन्द्र जोशी, हंस फाउंडेशन के परियोजना समन्वयक सतीश चंद्र बहुगुणा ने मटियाली रेंज के परिसर में ध्वजारोहण किया।

अपने संबोधन में वन क्षेत्र अधिकारी विशन दत्त जोशी ने अमर शहीदांे, स्वतंत्रता सेनानियों और वीर सपूतांे की कुर्बानी के समर्पण को नमन किया। और उनकी शहादत और वीरता को वर्णन कर वातावरण को देशभक्ति के रंग में रंग दिया। इस अवसर पर उन्होने वनकर्मियो के साथ कटहल, आँवला दाडिम, आम, अनेनिया, ग्लूका, कचनार, सेमला सिरस आदि प्रजाति के पौधे रोपण कर अमृत वाटिका का शुभारंभ किया।

ad12


इस अवसर पर वन दरोगा कमलेश रतूडी, राधावल्लभ उनियाल, वन आरक्षी सतेन्द्र रावत कैलाश चन्द्र पान्डेय सीमा नेगी विकास रावत प्रदीप सिह, हंस फाउंडेशन के कम्यूनिटी आर्गेनाइजर सूरज कुमार मोटिवेटर संगीता देवी अन्जू रावत लक्ष्मी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *