Uttarakhand News…यहां धरा को हरा बनाने को लगायी “डाली “| कमल उनियाल की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, कमल उनियाल, द्वारीखाल

धरती पर हमे कोई चीज जीवित रख सकती है, वह वृक्ष और उनसे मिलने वाली शुद्ध हवा वन और पेडो के बिना जीवन की कल्पना नही की जा सकती। एक जुलाई से सात जुलाई तक चलने वाला वन महोत्सव का उद्देश्य अधिक से अधिक पेड लगाना और लोगो को इसके प्रति जागरुकता फैलाना है। अपने आस पास की प्राकृतिक सौन्दर्य को विनाश होने से बचाना है।


इसी के तहत भूमी संरक्षण वन प्रभाग लैन्सडौन के जयहरीखाल रैंज तथा आर्मी पब्लिक स्कूल लैन्सडौन के विद्यालय परिवार की
और से संयुक्त रुप से पौधारोपण का कार्यक्रम का आयोजन हुआ|


प्रधानाचार्य विजेन्द्र दत्त सुंदरियाल और वन दरोगा हरक सिह दानू पौधारोपण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अपने संबोधन में वन दरोगा हरक सिह दानू ने कहा वन सिर्फ़ मानव के लिए ही नही सभी वन्य प्राणीयो के लिए महत्वपूर्ण है। वृक्ष लगाने से हमे छाया फल फूल हवा मिलती है इसलिए वनो को संरक्षित करने के लिए सभी को जागरुक होना होगा।


उधर वन प्रभाग लैन्सडौन के ही लैन्सडौन रैंज द्वारा जडियाना में ब्लाक प्रमुख जयहरीखाल दीपक भंडारी द्वारा पौधा रोपित किया गया। उन्होने कहा वन धरती के श्रृंगार है इसलिए इसे संरक्षित और सुरक्षित करना सभी का कर्तव्य है। ग्राम प्रधान जडियाना सूर्यप्रकाश ने कहा वनो के बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती।

ad12


इस अवसर पर वनक्षेत्र अधिकारी लैन्सडौन रैंज राकेश चन्द्र शाह वन दरोगा प्रवीन रावत उपराजिक सुधीर कुमार वन दरोगा रमेश गुसाँई रवीन्द्र बिष्ट चन्डी प्रसाद दोनो रैंज से आये ग्रामीण उपस्थित रहे। यह महोत्सव दोनो रैंजो द्वारा संयुक्त रूप से वृक्षारोपण कर मनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *