Haridwar News….नशे के खिलापफ जागरूकता की पहल स्वयं करनी होगी| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


पूर्व वर्ष की भांति नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दिवस पर एक गोष्ठी का आयोजन गुरु सिंह सभा ललताराव चौक बिलकेश्वर रोड हरिद्वार में किया गया। गोष्ठी की अध्यक्षता डॉ उषा बिष्ट ने की तथा संचालन संयुक्त रूप से आलोक कुमार, राजन बडोनी ने किया ।


गोष्ठी में डॉ उषा बिष्ठ एवं परामर्शदाता राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य,आलोक कुमार एवं राजन बडोनी ने युवाओं को जो नशे की और जा रहे हैं उसमें सभी को सहयोग करना है उन्होंने नशे के खिलाफ जागरूक किया उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ जागरूकता की पहल स्वयं से करनी होगी।


दिनेश लखेडा द्वारा नशे की अवैध तस्करी और दुरपयोग के खिलाफ सभी को शपथ दिलाई गई कि हमे अपने देश को पूर्ण रूप से नशामुक्त करना होगा और युवा पीढ़ी को समझना होगा और समझाना होगा ।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा मनीष दत्त एवं प्रमुख अधीक्षक डॉ सी पी त्रिपाठी ने कहा कि आज पूरे देश का ज्यादातर युवा भटककर नशे की और जा रहा है जो कि नही होना चाहिए हम सबको इसकी शुरुआत अपने घर से करनी होगी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को स्वास्थ्य संबंधी रोगों के साथ साथ नशे के खिलाफ भी जागरूक करना होगा इसमें हमारी आशा कार्यकर्ता एवं आंगनबाड़ी का सहयोग लेकर जन जन तक जागरूकता लानी होगी।

ad12


गोष्ठी कार्यक्रम में आशा कार्यकर्ता में साथ साथ अन्य सेकड़ो लोगो ने कार्यक्रम/गोष्ठी में भाग लिया,डॉ उषा बिष्ठ,राजन बडोनी, आलोक कुमार,दिनेश लखेडा, अजीत, राहुल, मिथलेश, नेहा, दीपाली,आशा कार्यकर्ताओं में अनिता, सीमा,सरिता, संतोष, सावित्री,दीपा पंत, सविता, अनुराधा,सुषमा, रीना शर्मा,सुमन, निर्मला, सुषमा रानी, अन्य कई लोगों ने गोष्ठी में प्रतिभाग किया।
स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम ने गुरु सिंह सभा बिल्वकेश्वर रोड हरिद्वार का गोष्ठी के लिए स्थान और सहयोग दिया उसका आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *