गंगाद्वार में सरकारों पर चोट कर गया “हेमू भट्ट ” का Cold Drinks बियर बार| मनीता रावत की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-मनीता रावत, हरिद्वार


गीतकार व गायक हेमवती नंदन भट्ट हेमू के गीतों का जादू गंगाद्वार हरिद्वार में खूब चला। Cold Drinks बियर बार डांडा वार, डांडा पार ने समां ही नहीं बांधी बल्कि दिलों में भी जगह बना दी। उत्तराखंड बणी ऐजी मुल्क चली जौंला ने भी खुद लगा दी। लय व रंग में हेमू भट्ट ने अपने चिर-परिचित अंदाज में स्वरों की गंगा बहाकर दिल को बाग-बाग कर दिया। मौका था दैनिक भास्कर मीडिया हाउस के खास कार्यक्रम शहीदों का सम्मान समारोह व कवि सम्मेलन का।

गंगाद्वार हरिद्वार के ऋषिकुल आयुर्वेदिक कॉलेज के सभागार में आयोजित उक्त कार्यक्रम में शहीदों के परिजनों को सम्मानित करने के बाद काव्य क्लश छलक उठा। ऋषिकेश से आये गीतकार व गायक हेमवती नंदन भट्ट ने ऐसू की बग्वाल अपणा डेरा मां मनौंला, उत्तराखंड बणी ऐजि मुल्क चलि जौंला गाकर पहाड़ की वैभवशाली संस्कृति के दर्शन भी करायें तो यादों को भी ताजा कर दिया।

ad12


इसके बाद हेमू दा ने सरकार की नीतियों पर प्रहार करते हुये Cold Drinks बियर बार , डांडा वार, डांडा पार सुनाकर महफिल की रौनक और भी बढ़ा दी। विदित हो कि यह गीत हेमू दा उत्तराखंड के तुरंत बाद का लिखा हुआ है। उस वक्त ही हेमू दा ने इस गीत में उत्तराखंड के भविष्य की तस्वीर का चित्रण कर दिया था। इस गीत के सरकारों के निकम्मेपन का भी जोरदार तरीके से बताया गया है। बहरहाल, गंगाद्वार हरिद्वार में हेमू भट्ट का यह गीत चोट भी कर गया और लगे हाथों संदेश भी दे गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *