CMO कार्यालय में धरना देने की तैयारी| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भारी गुस्से में हैं। वजह यह कि कांवड़ मेला यात्रा भत्ता एवं कोविड प्रोहत्साहन भत्ता नहीं मिल पाया है। ऐसे में अब इन मांगों को लेकर सीएमओ हरिद्वार के कार्यालय में धरना देने की तैयारी है। सख्त लहजे में चेतावनी दी गयी है कि यदि उक्त मांगे नहीं मानी गयी तो फिर धरना और इसके बाद फिर बड़ा आंदोलन होगा।

सीएमओ को आडे हाथों लेेते हुये कहा गया है कि सीएमओ ने ही पेंच फंसाकर डीए रोका है। चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाएं उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेडा एवं उपशाखा ऋषिकुल छत्रपाल सिंह के नेतृत्व में कावड़ मेला यात्रा भत्ता में कार्यालय मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरिद्वार द्वारा पेंच फंसाकर कि इनको डी ए नही दिया जा सकता है किंतु उनको टी ए भी नही दिया गया और सारा पैसा वापस भेजकर कर्मचारियों की मेहनत पर कुठाराघात किया गया है,

कर्मचारियों द्वारा मेहनत करने के बाद भी आज तक यात्रा भत्ता न तो ऋषिकुल और गुरुकुल के कर्मचारियों को नही दिया गया जिसके कारण कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है कर्मचारियों द्वारा इस तरह से कार्य करने के लिए सी एम ओ कार्यालय की निंदा की इस तरह के कृत्य की शिकायत जिला अधिकारी हरिद्वार को की जायेगी कर्मचारी इस तरह की हरकतों के कारण ड्यूटी न करने को भी बाध्य हो सकते हैं जिसका उत्तरदायित्व सिर्फ सी एम ओ कार्यालय का होगा।


प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेडा उपशाखा अध्यक्ष छत्रपाल सिंह वरिष्ठ नेता चंद्रप्रकाश ने कहा कि परिसर निदेशक डॉ डी सी सिंह से वार्ता करते हुए कहा गया कि कर्मचारियों द्वारा जो कांवड़ यात्रा भत्ता न मिलने की शिकायत मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं जिलाधिकारी महोदय को की जाए जिससे कि जो मनमानी सी एम ओ कार्यालय द्वारा की जा रही है उसमें सुधार आये अगर जल्द ही कोई ठोस कदम मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा मनीष दत्त द्वारा नही किया तो संघ को मजबूर होकर कार्यालय का घेराव करना होगा जिसका सम्पूर्ण उत्तरदायित्व मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरिद्वार का होगा।


प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेडा प्रदेश ऑडिटर महेश कुमार,जिलामंत्री राकेश भँवर, जिला कोषाध्यक्ष अजय कुमार ने कहा कि कर्मचारियों का उत्पीड़न अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है जो कि किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा अब तक कर्मचारियों को कोविड महामारी में कार्य करने के बदले आज तक प्रोहत्साहन भत्ता नही दिया गया किन्तु चिकित्सा अधिकारियों को दे दिया गया इस तरह की दोहरी नीति से कर्मचारियों का मनोबल टूटता है, कर्मचारियों की पदोन्नति के लिए कव से महानिदेशक महोदया,चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, माननीय कुलपति श्रीमान कुलसचिव,आयुर्वेद विश्विद्यालय हर्रावाला देहरादून निदेशक होमियोपैथी देहरादून को लिखा जा रहा है किंतु पदोन्नति नही मिल रही सभी संवर्गाे की पदोन्नति हो रही है किंतु चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की नही हो रही है जो कि न्यायोचित नही है इस संबंध में जल्द ही माननीय स्वास्थ्य मंत्री जी एवं माननीय कुलपति आयुर्वेद विश्विद्यालय से वार्ता कर अनुरोध किया जायेगा।


नेताओं ने कहा अधिकारियों द्वारा बार बार चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को कहा जाता है कि तुम लोग नेतागिरी करते हो कर्मचारियों का उत्पीड़न बंद कर दो उनके देयक समय पर मिलें तो नेता गिरी होगी नही नेता गिरी कराने का पूरा श्रेय अधिकारियों एवं उनके कार्यालय को जाता है।

ad12


परिसर निदेशक से मिलने वाले एवं बैठक में शामिल कर्मचारियों, पदाधिकारी में सर्व श्री दिनेश लखेडा, छत्रपाल सिंह, दिनेश ठाकुर, नितिन, चंद्रप्रकाश, दिलबर सिंह सत्कारी, मनोज पोखरियाल, ज्योति नेगी, अमित, सुरेंद्र सिंह,राकेश कुमार, रमेश चंद्र पंत, सुमन्त पाल, ताजबर सिंह, प्रवीण,पप्पू, कल्लू, अजय कुमार के साथ वार्ता में वरिष्ठ सहायक अमित लाम्बा, अनिल नेगी भी मौजूद रहे और जल्द ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिलाधिकारी हरिद्वार एवं माननीय कुलपति महोदयको पत्र भेजकर कार्यवाही का आश्वासन डा डी सी सिंह परिसर निदेशक ने दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *