Welcome….सात समंदर पार से उत्तराखंड के इस जनपद पहुंचे विदेशी मेहमान| भगवान सिंह रावत की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, भगवान सिंह रावत, टिहरी गढ़वाल


जनपद टिहरी में जी-20 सम्मेलन में प्रतिभाग करने आज जी-20 सदस्य देशों के 62 प्रतिनिधिमंडल नरेन्द्रनगर स्थित वेस्टिन होटल पहुंचा। जनपद आगमन पर विदेशी मेहमानों का चंदन टीका, पुष्प वर्षा, तुलसी की माला एवं पहाड़ी टोपी पहनाकर उत्तराखंड की आदर्श लोक संस्कृति के अनुरूप स्वागत किया गया।

इससे पूर्व प्रतिनिधि मंडल/मेहमानों का जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर तिलक, राज्य की लोक संस्कृति एवं जीवन शैली से रूबरू होते हुए, प्रतिनिधि मंडल/मेहमानों एयरपोर्ट परिसर में राज्य की स्थानीय लोक संस्कृति कार्यक्रम का लुत्फ़ उठाते हुए नृत्य में शामिल हुए/तस्वीर खिचवाई।

इसके उपरांत प्रतिनिधि मंडल/मेहमानों को फिलिट की अगुवाई के साथ वाहनों के माध्यम से नरेंद्रनगर के लिए रवाना किया, मार्ग पर स्थानीय लोगों, महिलाओ, एवं विद्यालय के छात्र छात्राओं ने उत्सव की तरह फूल वर्षा एवं राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर, हर्ष उल्लास के साथ जी 20 सम्मेलन में प्रतिभाग करने पंहुचे विदेशी मेहमानों का गर्मजोशी से स्वागत किया।

विदेशी मेहमानों ने मुनीकिरेती के जानकी सेतु से स्वर्गआश्रम स्थित परमार्थ निकेतन पहुँचकर गंगा आरती में भाग लिया रात्रि भोज में झंगोरे की खीर और अंढसे का लुफ्त उठाया इस अवसर पर चिदानंन्द मुनी ,साध्वी भगवती वन मंत्री सुबोध उनियाल, नगर पालिकाध्यक्ष रोशन रतुडी, जिलाधीकारी सहित अन्य प्रशासनिक अमला उपस्थित था

ad12

अवगत है कि दिनांक 25 से 27 मई, 2023 तक जनपद टिहरी में भ्रष्टाचार निरोधी कार्य समूह की बैठक आयोजित की जानी है। पहुंचे प्रतिनिधिमंडल में सऊदी अरब, कनाडा, साउथ अफ्रीका, इंडोनेशिया, टर्की, नाइजीरिया, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, यूनाइटेडकिंगडम, जर्मनी, कोरिया, जापान तथा इनवाइटी देश में इजिप्ट,बांग्लादेश, ओमान, मॉरिशस के प्रतिनिधि मंडल का आगमन हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *