Dunk की इस बेटी की बेटी ने किया कमाल| कुछ तो खास है कोई तो बात है| मनीता रावत की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मनीता रावत, हरिद्वार


कहते हैं कि पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं। ऐसा ही किया है अपने डुंक गांव की बेटी की बेटी ने। नाचो रे नाचो की तर्ज पर नृत्य की ऐसी छटा बिखेरी कि पूरा पंडाल झुूम उठा। डुंक की इस बेटी की बेटी ने दूरदर्शन देहरादून के खास कार्यक्रम आवाज सुनों पहाड़ों का आडिशन पास कर लिया है। यह पहला राउंड था और अब देहरादून में अगले राउंड की तैयारी है।
दरअसल, अपने पौड़ी जनपद के कल्जीखाल ब्लाक के डुंक गांव की बेटी की बेटी का जिक्र हो रहा है। डुंक के ताजवर सिंह रौथाण की होनहार बिटिया रश्मि रौथाण रौंतेला अव्वल दर्जें की कलाकार हैं। लोक संस्कृति के तमाम पहलुओं पर रश्मि की अच्छी पकड़ है। रश्मि गाती भी हैं और नृत्य कला का कौशल भी रखती हैं।


रश्मि का विवाह सालों पहले यमकेश्वर के बडोली बडी गांव में हो गया। इसके बाद रश्मि सपविार रूड़की में रहने लगी हैं। उनकी कन्या का नाम है कृतिका रौंतेला। मां की तरह कृतिका में भी कला कूट-कूटकर भरी हुयी है। नृत्य कला का हुनर कृतिका में गजब का है। कृतिका केंद्रीय विद्यालय रूड़की में कक्षा सातवीं में अध्ययनरत है। अभी हाल में ही दूरदर्शन देहरादून की ओर से आवाज सुनों पहाड़ों की कार्यक्रम के तहत हरिद्वार में आडिशन किया गया जिसमें तमाम प्रतिभागियों ने शिकरत की।

ad12


डुंक की बेटी की बेटी कृतिका ने भी इस आडिशन में भाग लिया और नृत्य की छटा बिखेर अपनी प्रतिभा का लौहा मनवाया।
निर्णायक मंडल के फैसले ने मां व बेटी की खुशियों को कई गुना बढ़ा दिया है। कृतिका नृत्य में पहले राउंड में पास हो गयी है। अब कृतिका को देहरादून में अगले राउंड में प्रतिभाग कराना है। सिटी लाइव टुडे मीडिया हाउस की ओर से कृतिका व उसके परिवार को बहुत-बहुत शुभकामनायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *