हरिद्वार के इस संत को जान का खतरा| अनिल शर्मा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस

हरिद्वार। ध्रुव चैरिटेबल ट्रस्ट हॉस्पिटल के संस्थापक एवं संचालक बाबा बालक दास ने कलावीर स्टोन क्रेशर के मालिक पर उत्पीड़न करने एवं जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए माननीय प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, जिलाधिकारी सहित सभी संबंधित विभागों को पत्र प्रेषित कर जान माल की सुरक्षा के साथ न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।

गौरतलब है कि हरिद्वार-नजीबाबाद रोड पर थाना श्यामपुर क्षेत्र के सजनपुरपीली गांव धर्मार्थ ध्रुव चैरिटेबल ट्रस्ट हॉस्पिटल का संचालन किया जा रहा है। वहीं बगल में स्टोन क्रेशर भी चल रहा है। हास्पिटल में मरीजों के आने-जाने मार्ग से ही खनन सामग्री से भरे ट्रकों और डंपरों की आवाजाही हो रही है। इससे सदैव दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती थी।


ऐसे में हास्पिटल के संचालक बाबा बालकदास हाईवे से हॉस्पिटल तक पक्का सड़क निर्माण कराने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। इस संबंध में उन्होंने शासन प्रशासन से लेकर उत्तराखंड सरकार तक गुहार लगाई लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। अब उन्होंने स्वयं ही रास्ता निर्माण करना शुरू कर दिया है। ऐसे में उन्होंने चकरोड के लिए निर्धारित जमीन छोड़कर हॉस्पिटल का बाउंड्री वाल बनाना शुरू कर दिया जिसका स्टोन क्रेशर मालिक ने विरोध करते हुए उनके कार्य को रुकवा दिया है।

बाबा बालकदास ने बताया कि हास्पिटल के समीप कला वीर स्टोन क्रेशर स्थित है। स्टोन क्रेशर मालिक लगातार उनके कार्य में बाधा उत्पन्न कर रहा है। जबकि उन्होंने खसरा- खतौनी एवं तहसीलदार, पटवारी की रिपोर्ट के आधार पर 8फूट तीन इंच की चकरोड के लिए 9.5 फुट की जगह छोड़कर हॉस्पिटल की बाउंड्री वाल का निर्माण करना शुरू कराया था। लेकिन स्टोन मालिक ने जबरन उनका कार्य रुकवा दिया है और लगातार उनका उत्पीड़न करते हुए हॉस्पिटल बंद कराने एवं जान से मारने की धमकी दे रहा है।

ad12

ऐसे हालात में उन्होंने माननीय प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, मुख्यमंत्री एवं जिलाधिकारी सहित अन्य सभी संबंधित अधिकारियों को पत्र भेजकर जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाई है और उन्हें न्याय दिलाने की मांग करते हुए उचित कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *