नमस्कार द्वारीखाल| आग लगने से 101 & 112 पर करें Call| कमल उनियाल की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, कमल उनियाल, द्वारीखाल

जनपद पौडी गढवाल के विकास खंड द्वारीखाल में आयोजित अग्नि शमन गोष्ठी में वनों को बचाने पर जोर दिया गया। आग लगने से क्या और कैसे करें इसकी भी विस्तृत जानकारी साझा की गयी। बताया गया कि आग लगने पर 101 व 112 कॉल करें। वनों को बचाने की जिम्मेदारी व आप की है। आइये, वनों को बचायें।

विकास खंड द्वारीखाल के विपिन रावत सभागार में कुकरेती भ्रातृमण्डल समिति, कनिष्क हास्पिटल देहरादून, अग्नि शमन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में अग्नि शमन, सुरक्षा एवम जागृति करने के लिए गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख महेन्द्र राणा द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। अपने संबोधन में मुख्य अतिथि ने कहा आग से बचाव के तरीके के लिए ब्लाक स्तर पर इस तरह के प्रशिक्षण होना चाहिए। जिससे अग्निशमन के उपकरण की जानकारी होने से मानव जनित हानि को रोका जा सकता है।


अग्निशमन अधिकारी कोटद्वार सुरेश चंद ने अग्निशमन के उपकरणो के माध्यम से आग से काबू पाने उपाय से अवगत कराया। उन्होने आग लगने पर 101,112 नम्बर पर अग्निशमन अधिकारी को सूचित करने को कहा कि जिससे अप्रिय घटना को टाला जा सकेगा। कुकरेती भ्रातृ मंडल समिति के अध्यक्ष श्याम सुंदर कुकरेती तथा संरक्षक शिव प्रसाद कुकरेती ने अपने संयुक्त संबोधन में कहा कि अग्नि शमन गोष्ठी के माध्यम से आपातकालीन परस्थितियो में इस प्रशिक्षण से व्यक्ति अप्रिय घटना रोक सकता है। कहा कि हमारा भ्रातृ मंडल जिले के हर विकास खंड में इसके लिए जनजागरुकता अभियान चलायेगा।

ad12

इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी जयकृत विष्ट कुकरेती भ्रात मंडल से राकेश कुकरेती अवकाश प्राप्त जज आर ,पी, कुकरेती कनिष्ठ प्रमुख रवीन्द्र रावत प्रधान संगठन के अध्यक्ष अर्जुन नेगी सहायक कृषि अधिकारी अमित कुमार गौड क्षेत्र पंचायत राजमोहन नेगी विक्रम विष्ट प्रभाकर डोबरियाल भीम दत्त आशीष कुमार पत्रकार कमल उनियाल ग्राम पंचायत अधिकारी राजेश जोशी सहित बडी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *