बूढ़ी आंखों में छलके खुशी के आंसू| लाचार बुढ़ापे को खाकी ने दिया ” लाठी ” का सहारा| अनिल शर्मा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, अनिल शर्मा, लालढांग


बुढ़ापा लाचार तब ज्यादा हो जाता है जब लाठी का सहारा नहीं मिले। ऐसे में टकटकी लगी रहती है कि कभी तो आयेगा, कोई तो आयेगा बुढ़ापे को सहारा देने के लियेेेेेे। यदि ऐसा हो जाये तो खुषी का ठिकाना नहीं रहता है। तन को भी ताकत मिलती और मन को भी षक्ति। अपनी हरिद्वार की मित्र पुलिस ऐसा ही कर रही है। लाचार बुढ़ापे के लिये लाठी का सहारा बनकर मित्र पुलिस का वास्तविक रूप पेष कर रही है। आइये, मित्र पुलिस के इस पुण्य कार्य आहुति देकर सहयोग करें।


लालढांग पुलिस चौकी के अंतर्गत 88 वर्षीय बुजुर्ग महिला भगदेही देवी के आंखों मेें खुशी के आंसू छलक उठे। अपनेपन का अहसास भी हुआ और बुढ़ापे को लाठी का सहारा भी मिला। दरअसल, एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह के निर्देशन में शहर के सीनियर सिटीजनों की सहयता हेतु चलाए जा रहे अभियान के क्रम में हरिद्वार पुलिस ने अपने अपने क्षेत्र के ऐसे बुजुर्ग लोगों का डाटा एकत्र कर रही है जो अकेले रहते हैं। जिस से समय समय पर उनका हाल चाल जन सके व उनके हर संभव मदद हो सके।

जिसके क्रम में आज श्यामपुर चौकी लालढांग में तैनात हेड कांस्टेबल शेर सिंह द्वारा उनके क्षेत्र में रही रही बुजुर्ग महिला भगदेही देवी उम्र 88 वर्ष के मकान पर जाकर महिला का हालचाल जाना, जो काफी समय से बीमार चल रही थी।

ad12

उक्त पुलिस कर्मी द्वारा बुजुर्ग महिला को नारियल पानी आदि पिलाकर आश्वस्त किया कि समय-समय पर आपकी देख रेख हेतु आते रहेंगे और हर संभव मदद करेंगे। बुजुर्ग महिला द्वारा पुलिस की इस पहल पर खुशी जाहिर करते हुए आशीर्वाद दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *