गर्मी की दस्तक के साथ ही वनों की सुरक्षा को आयी आवाज| जयमल चंद्रा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जयमल चंद्रा, जयहरीखाल


गर्मी दस्तक दे चुकी है। यह वही वक्त होता है जब वनों में आग लगने की घटनायें होती हैं। ऐसे में जरूरी है कि सरकारी प्रयासों के अलावा वनों की सुरक्षा के लिये आम नागरिक भी आगे आये। इसी क्रम में वन विभाग की ओर से जयहरीखाल ब्लाक सभागर में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें वनों को आग से बचाने के बाबत विचारों का मंथन हुआ।


दरअसल, विकासखंड जयहरीखाल के ब्लॉक सभागार में वन रेंज कार्यालय ज़यहरीखाल के वन क्षेत्राधिकारी अनुराग जोशी के तत्वाधान में वन अग्नि गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें हंस फाउंडेशन के प्रतिनिधि के रूप में परियोजना समन्वयक सतीश बहुगुणा, कम्युनिटी ऑर्गेनाइजर सू मोटीवेटर नीलम रावत द्वारा प्रतिभाग किया गया। जिसमें इस फायर सीजन में वन विभाग के साथ वन संरपच व उपस्थित ग्रामीणों के मध्य इस फायर सीजन में वन अग्नि की घटनाओं को रोकथाम करने हेतु चर्चा की गई।

ad12

वन अग्नि की घटनाओं के मानव जनित कारणों से उपस्थित ग्रामीणों को अवगत कराया गया। इस मौके पर विकासखंड जयहरीखाल के ब्लाक प्रमुख दीपक भंडारी ने वनों को आग से बचाने के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने आमजन से भी वनों की सुरक्षा के लिये आगे आने का आह्वान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *