विद्या के मंदिरों में अनूठा उत्सव| प्रवेशोत्सव के रंग में रंगे स्कूल| जगमोहन डांगी की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, पौड़ी


अपने पौड़ी जनपद में भी प्रवेशोत्सव की धूम रही। तमाम विद्यालयों में प्रवेशोत्सव मनाया गया। इस मौके पर शिक्षा के महत्व पर भी उपयोगी जानकारी साझा की गयी।


पौड़ी के राजकीय इंटर कॉलेज पुरिया डांग में मंगलवार को प्रवेश उत्सव को बहुत धूमधाम से मनाया गया जिसमें मुख्य शिक्षा अधिकारी पौड़ी डॉ आनंद भारद्वाज ने मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया वहीं इसे प्रवेश उत्सव पर 12 छात्र छात्राओं को उनके अनुभव को विद्यालय में प्रधानाचार्य मनोज कुमार गुनियाल. संस्थापक पूर्व प्रमुख सुरेन्द्र सिंह नेगी स्काउट गाइड के छात्र छात्राओं द्वारा स्वागत भी किया।

मंगलवार को इस कार्यक्रम को धूमधाम से मनाया गया है साथ ही मुख्य शिक्षा अधिकारी द्वारा विद्यालय में पहुंचकर छात्र छात्राओं को शिक्षा के महत्व के बारे में जानकारी दी गई है और गुरुओ के महत्व के बारे में विस्तार से बताया गया बच्चे अच्छी शिक्षा लेकर अपने भविष्य को किस तरह से संवार सकते है इसको लेकर भी छात्र छात्राओं को प्रोत्साहित किया गया है। उन्होंने छात्राओं को बताया की पौड़ी जनपद से निकले देश के राजनैतिक एवं विरोकरेसी में अहम योगदान देने वाले भी सभी सरकारी स्कूलों से ही पढ़े हैं। उन्होंने सभी प्रवेश पाने वाले छात्र छात्राओं एवं उनके अभिभावकों को स्वयं मालाओं से स्वागत कर सम्मानित किया उन्होंने क्षेत्र के गणमान्य जनप्रतिनिधियों एवं जागरूक अभिभावकों की जमकर सहारना की। इस अवसर पर उन्होंने विद्यालय संस्थापक सुरेन्द्र सिंह नेगी का फूल मालाओं से स्वागत किया।

इस अवसर पर पीटीए अध्यक्ष एवं प्रधान ग्राम पंचायत नैथाना महाकांत नैथानी ग्राम प्रधान एवं पूर्व पीटीए अध्यक्ष मदन सिंह रावत पूर्व पीटीए अध्यक्ष ग्राम प्रधान अशोक रावत, एसएमसी अध्यक्ष जसवीर रावत,समाजसेवी एवं पूर्व पीटीए अध्यक्ष जगमोहन डांगी संकुल समन्वयक प्रेम प्रकाश कुकरेती प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद नैथानी सहित विद्यालय शिक्षक शिक्षिकाएं अभिभावक उपस्थित थे।

ad12

कार्यक्रम का संचालन बालम सिंह राणा ने किया वही घण्डियाल प्राथमिक विद्यालय में 5 छात्र छात्राओं और राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 6 छात्राओं ने प्रवेश लिया विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य किरण जगवान एवं प्राथमिक विद्यालय की एकल प्रधानाध्यापिका श्रीमती अमिताभ ने बताया कि उनके विद्यालय में मुख्य शिक्षा अधिकारी आने पर प्रवेश उत्सव अरे धूमधाम से मनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *