advertisment

खुशखबरी| बौंसाल में नया पुल का इंतजार खत्म | जगमोहन डांगी की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, सतपुली


असवालस्यूं समेत सैकड़ों गांवों की आवाजाही को जोड़ने बौंसाल में नया पुल बस बनने ही वाला है। साढ़े पांच करोड़ से अधिक धनराशि से बनने वाले इस पुल का निर्माण कार्य अंतिम दौर में चल रहा है। एक बड़ी आबादी इस पुल के निर्माण का लंबे समय से इंतजार कर रही है। उम्मीद है कि जून-जुलाई यह पुल बनकर तैयार हो जायेगा।


कोटद्वार-पौड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग पर सतपुली से करीब सात किलोमीटर दूरी पर बौंसाल है। यहीं से असवालस्यूं समेत सैकड़ों गांवों को जोड़ने वाला संपर्क मार्ग कटता है और यहीं पर है बौंसाल का पुल। मौजूदा समय में जो पुल है वह जर्जर हो चुका है। सालों पुराने इस पुल में लकड़ियों का भी इस्तेमाल किया गया है जो समय≤ पर खराब होती रहती है। क्षेत्रवासी लंबे समय से नये पुल के निर्माण की मांग करते रहे हैं।
इस मांग पर विश्व बैंक के तहत करीब 5 करोड़ 75 लाख के बजट पर कार्य शुरू हुआ। उत्तराखंड डिस्आस्टर रिकवरी प्रोजेक्ट के तहत नये पुल का निर्माण कार्य शुरू हुआ।

advertisment4

ad12

नया पुंल एकदम नये अंदाज व तकनीक से बन रहा है। नये पुल का निर्माण कार्य लगभग अंतिम दौर में चल रहा है। जूनियर इंजीनियर जितेंद्र रावत ने बताया कि निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि जून-जुलाई तक नया पुल बनकर तैयार हो जायेगा। बहरहाल, एक बड़ी आबादी को इससे बड़ी राहत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.