बीरोंखाल बुलेटिन| गांधी-शास्त्री के आदर्शों पर चलने का संकल्प| click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


अपने उत्तराखंड में भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को याद किया गया। राजधानी समेत विभिन्न जगहों पर हुये कार्यक्रमों में गांधी-शास़्त्री के आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया गया। उधर, पहाड़ी क्षेत्रों में आयोजित हुये कार्यक्रमों में भी गांधी-शास्त्री का भावपूर्ण स्मरण किया गया।

जनपद पौड़ी के बीरोंखाल क्षेत्र के अंतर्गत राजकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय पडिण्डा में आयोजित कार्यक्रम में गांधी-शास्त्री के चित्रों पर पुष्प्प अर्पित किये गये। प्रभारी प्रधानाध्यापक राजेश कुकरेती और शिक्षक मनोज कुमार मृणाल जोशी अरुण कुमार ने गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण किया।

बीरोंखाल क्षेत्र के अन्य स्कूलों में भी गांधी व शास्त्री जयंती मनाये जाने की खबरें हैं। अन्य स्कूलों में भी आयोजित हुये कार्यक्रमों में गांधी-शास्त्री को याद किया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने गांधी व शास्त्री के जीवन से जुडे़ प्रेरक प्रसंगोे को साझा किया।

इसके बाद प्रभारी प्रधानाध्यापक राजेश कुकरेती ने ध्वजारोहण किया। कार्यक्रम में छात्रों में संध्या सोनम अंकिता ने कविता सुनाई और तानुराग सिंह ने गीत सुनाकर वाहवाह बटोरीे। अंकिता बौड़ाई ने कहा कि गाँधी जी सत्य अहिंसा पर विश्वास करते थे हमको उनके आदर्शों पर चलना चाहिये। सहायक अध्यापक अरुण कुमार ने एक सुंदर गीत गाया।

ad12

प्रभारी प्रधानध्यापक राजेश कुकरेती ने कहा कि हम सबको गांधी जी और लाल बहादुर शास्त्री के आदर्शों पर चल कर देश को आगे ले जाना है। कार्यक्रम में स्वच्छता अभियान में सभी छात्रों ने विद्यालय परिसर की सफाई की औऱ सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने पर निबंध प्रतियोगिता हुयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *