Pauri…ये आकाशवाणी है| आज से ज्यादा सुनायी दे रहा तो सुनियेगा कुछ खास कुछ अलग| जगमोहन डांगी की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोेेेेेेेेेेहन डांगी, पौड़ी

आकाशवाणी पौड़ी के प्रसारण सभा में 2 अप्रैल से विस्तार” मीडियम वेव 1602 किलो हर्ट्ज के साथ ही एफ एम 100.1 मेगाहर्ट्ज और प्रसार भारती के ऐप न्यूज़ ऑन एआईआर पर सुनाई देने वाला आकाशवाणी केंद्र पौड़ी अब 2 अप्रैल से महानिदेशक डॉ सुधा गुप्ता के निर्देश पर दो प्रसारण सभाओं में अपने श्रोताओं तक पहुंचेगा। पहली प्रसारण सभा प्रातः 6 बजकर 53 मिनट से आरंभ होकर अपराहन 1बजकर 10 मिनट तक चलेगी, वहीं दूसरी प्रसारण सभा सांय 4 बजकर 56मिनट से रात्रि 9बजकर30मिनट तक आयोजित होगी।

बता दें कि पहले केवल एक ही प्रसारण केंद्र द्वारा प्रसारित होता था।लम्बे समय से प्रसारण की अवधि बढ़ाने को लेकर यहां कार्य कर रहे उदघोषक,कम्पीयर सहित जनपद के साहित्य,संस्कृति,मीडियाकर्मी एवं सामाजिक गति विधियों से जुड़े लोग सक्रिय थे।संस्कृति कर्मी एवं उदघोषक योगम्बर पोली ने जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व में सांसद गढ़वाल तीरथ सिंह रावत ने केंद्र का दौरा किया था और आश्वस्त किया यह कि केंद्र की प्रसारण अवधि में जल्द विस्तार होगा।केंद्र में कार्यरत उदघोषक, कम्पियरों ने आकाशवाणी पौड़ी की द्वितीय प्रसारण सेवा को शुरू करने के लिए माननीय सांसद तीरथ सिंह रावत, आकाशवाणी की महानिदेशक डा.सुधा गुप्ता और मनोहर सिंह रावत,ए.डी.पी. के निरन्तर प्रयास की सराहना की।

ad12

उन्होंने कहा द्वितीय प्रसारण सभा शुरू होने से न केवल पहाड़ की कला, साहित्य, संस्कृति की भी वृद्धि होगी बल्कि सरकार की जन उपयोगी कार्यों की सूचना भी जन जन पहुंचेगी।उदघोषक योगम्बर पोली ने बताया कि आकाशवाणी पौड़ी की ट्रांसमीटर क्षमता काफी कम है साथ ही ट्रांसमीटर काफी पुराना है।जिसे नये एफ एम ट्रांसमीटर के साथ बदला जाना आवश्यक है।बताया कि सांसद गढ़वाल द्वारा नये ट्रांसमीटर का उपहार भी शीघ्र पौड़ी को दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *