Tehri News…अगली बैठक में पूरी तैयारी के साथ आयें अधिकारी| भगवान सिंह रावत की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, भगवान सिंह रावत


जिला पंचायत सभागार बौराड़ी नई टिहरी में अध्यक्ष जिला पंचायत टिहरी गढ़वाल सोना सजवाण की अध्यक्षता में जिला पंचायत टिहरी गढ़वाल की सामान्य बैठक आयोजित की गई। अध्यक्ष ने कहा कि विकास कार्यों से संबंधित सदन में आये प्रकरणों का निस्तारण समय से किया जाये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि यह जनपद का सर्वाेच्च सदन है, इसकी अगली बैठक में पूर्ण तैयारी के साथ उपस्थित होना सुनिश्चित करें।


बैठक में जिला पंचायत सदस्यों द्वारा आंगनवाड़ी केन्द्रों को गोद लिये जाने के तहत आधारभूत संरचना मंे सहयोग करने तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थत्यूड़ में उपलब्ध अल्ट्रासाउंड मशीन को ऑपरेट करने हेतु ऑपरेटर की व्यवस्था करने की अपेक्षा की गई। आंगनवाड़ी केन्द्रों के आधारभूत संरचना में सहयोग करने के विषय पर जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार ने कहा कि आंगनवाड़ी केन्द्र का भवन यदि आपदा से क्षतिग्रस्त है, तो उसे मनरेगा में प्रस्तावित कर कर सकते हैं।

वहीं जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देशित किया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थत्यूड़ में उपलब्ध अल्ट्रासाउंड मशीन को ऑपरेट करने हेतु सप्ताहिक अथवा पाक्षिक रूप से ऑपरेटर की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें।


बैठक में सभी सम्मानित सदस्य गणों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत की समस्याओं/शिकायतों से अवगत कराया गया तथा सदन में सुझाव एवं प्रस्ताव रखे गये। साथ ही विभिन्न विभागों द्वारा कल्याणकारी योजनाओं का ग्राम स्तर पर प्रचार-प्रसार कर जनमानस को जागरूक कर लाभान्वित करने को कहा गया। इस मौके पर विभागीय अधिकारियों द्वारा अपने-अपने विभाग के अन्तर्गत संचालित योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी दी गई।

ad12


बैठक में उपाध्यक्ष जिला पंचायत टिहरी गढ़वाल भोला सिंह, मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार, प्रभारी एएमए जिला पंचायत श्री सतीश त्रिपाठी, ब्लॉक प्रमुख नरेन्द्रनगर राजेन्द्र भण्डारी, चम्बा शिवानी बिष्ट सहित समस्त जिला पंचायत सदस्य, जिला स्तरीय अधिकारी एवं मीडिया प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *