Weather Update…मौसम ने यूं ली करवट| ठंडा-ठंडा, कूल-कूल|Click कर जानिये हाल-ए-मौसम

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस

Weather Update Uttarakhand : उत्तराखंड में मौसम ने फिर करवट बदली है। मैदान से पहाड़ तक बारिश और ओलावृष्टि को लेकर राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले चार दिनों के लिए पूर्वानुमान के साथ येलो अलर्ट भी जारी किया है। आने वाले दिनों में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फवारी की संभावना भी जताई है।


मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के आगे भी सक्रिय रहने की संभावना है। जिसके चलते कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के जनपदों में गर्जन के साथ बरसात और ओलावृष्टि हो सकती है। जिसको लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में 21 मार्च तक हल्की से मध्यम बरसात और ओलावृष्टि की संभावना है। बारिश और तेज हवाएं चलने से तापमान में कमी आएगी। देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी और कुमाऊं मंडल के पर्वतीय जनपदों में गरज के साथ बिजली चमकेगी। इसके अलावा कई क्षेत्रों में ठंडी हवाएं भी चलेंगी।


बताया कि 19 और 21 मार्च को राज्य के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। येलो अलर्ट के अनुसार 21 मार्च तक राज्य के जनपदों में कई क्षेत्रों में गरज के साथ बिजली चमकने और ओलावृष्टि हो सकती है। कहीं कहीं बिजली गिरने से जानमाल की हानि और ओलावृष्टि से वृक्षारोपण, बागबानी और फसलों को नुकसान की भी आशंका बनी हुई है।

ad12


बताया कि 21 मार्च को कुमाऊं मंडल के जनपदों में अधिकांश स्थानों और गढ़वाल के जनपदों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के अलावा बर्फबारी भी हो सकती है। इसबीच तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी भी हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *