सात साल की अन्वी पांडेय के क्या कहने| रचा इतिहास, बना कीर्तिमान, जीता गोल्ड मेडल| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस

हरिद्वार। पूर्वांचल उत्थान संस्था के अध्यक्ष सीए आशुतोष पांडेय की पुत्री अन्वी पांडेय ने कक्षा 1से 3 वर्ग की अंतरराष्ट्रीय हिंदी ओलंपियाड परीक्षा में शानदार प्रदर्शन कर सबको अचंभित कर दिया है। अन्वी ने गोल्ड मेडल हासिल कर रिकार्ड कायम किया है। अन्वी पांडेय की सफलता पर माता नीलम राय और पिता सीए आशुतोष पांडेय की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। वहीं अन्वी पांडेय की सफलता पर पूर्वांचल उत्थान संस्था के सदस्यों अन्वी पांडेय के साथ उनके माता पिता को शुभकामनाएं दी है।

बताते चलें कि सीए आशुतोष पांडेय की 7 वर्षीय पुत्री अन्वी पांडेय डीपीएस रानीपुर में कक्षा 2 की छात्रा है। उसने कक्षा 1से 3 वर्ग के बच्चों को बीच गोल्ड मेडल हासिल कर कीर्तीमान स्थापित किया है । अन्वी पांडेय की सफलता से उत्साहित सीए आशुतोष पांडेय ने सभी लोगों से बच्चों को संस्कारित शिक्षा देने पर जोर देने का निवेदन किया है। उन्होंने कहा सनातन संस्कृति में संस्कारों का विशेष महत्व है।

ad12

जन्म से लेकर मृत्यु तक 16 संस्कारों को निभाने की परंपरा चली आ रही है। इसमें विद्यारंभ संस्कार का महत्व पूर्ण स्थान है। विद्यारंभ संस्कार बच्चों के विकास की नीव है। मजबूत नीव से ही बच्चों के सुनहरे भविष्य का निर्माण होता है। इसलिए सभी लोगों बच्चों को संस्कारित शिक्षा पर जोर देना चाहिए। सीए आशुतोष पांडेय ने कहा कि उन्होंने स्वयं भी भी पूर्वांचल उत्थान संस्था के सरस्वती पूजन समारोह के दौरान अन्वी पांडेय का विद्यारंभ संस्कार संपन्न कराया था। आज मां सरस्वती की कृपा से अन्वी पांडेय ने अंतर्राष्ट्रीय हिंदी ओलिंपियाड प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल प्राप्त कर अपने स्कूल के साथ अपने माता-पिता और समाज का भी नाम रोशन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *