Laldhang News…इस कॉलेज के होनहारों ने खेल महोत्सव में दिखाया ” दमखम “|अनिल शर्मा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, अनिल शर्मा, लालढांग


कुंवर प्रभा पीजी कॉलेज लालढांग हरिद्वार के दो दिवसीय वार्षिक खेल महोत्सव में छात्र-छात्राओं का हुनर देखते ही बना। विभिन्न खेलों में छात्र-छात्रआंे ने अपनी प्रतिभा का लौहा मनवाया। होनहारों ने खासा दमखम दिखाया। कॉलेज की क्रीड़ा समिति के आजादी के अमृत महोत्सव को सार्थक करने के लिए दो दिवसीय छठवां वार्षिक खेल महोत्सव मनाया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने शैक्षणिक उन्नयन के साथ-साथ शारीरिक उन्नयन के लिये खेलों के महत्व पर प्रकाश डाला।

1 एवं 2 मार्च तक आयोजित हुये इस खेल महोत्सव में कबड्डी, दौड़, भाला फेंक, चक्का फेंक ,खो खो ऊंची कूद ,लंबी कूद ,रस्साकशी का आयोजन किया गया। महाविद्यालय के विभिन्न छात्र छात्राओं ने इन खेलों में प्रतिभाग किया और बेहतरीन प्रदर्शन विद्यार्थी के द्वारा किया गया तथा बच्चों को आशीर्वाद स्वरूप और बच्चों का मार्गदर्शन करने के लिए महाविद्यालय की अध्यक्षा श्रीमती डॉ,प्रभावती एवं हर्ष विद्या मंदिर पीजी कॉलेज रायसी के अध्यक्ष डॉ के पी सिंह और प्रशासनिक अधिकारी डॉ हर्ष कुमार दौलत में छात्र-छात्राओं के उम्दा खेल प्रदर्शन की प्रशंसा और सराहना की।

अपने वक्तव्य में कहा कि महाविद्यालय में इस प्रकार की गतिविधियों से छात्र छात्राओं के शारीरिक व मानसिक विकास का सशक्त माध्यम है। समय-समय पर ऐसे कार्यक्रमों का होना अति आवश्यक है। डॉ कुंवर पाल जी ने कहा कि मानसिक विकास के लिए जीवन में स्वस्थ शरीर का भी होना आवश्यक है वही अच्छा मस्तिष्क निवास करता है ।

ad12

खेल हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। अपने वक्तव्य में महाविद्यालय अध्यक्षा ने कहा कि ऐसे प्रोग्राम महाविद्यालय में समय-समय पर होने अति आवश्यक है इससे बच्चे को खेलों में आगे बढ़ने का प्रोत्साहन मिलता है। महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ ममता सिंह व खेल प्रभारी एसके राणा ने बालकों के लिए खेल के महत्व एवं उपयोगिता के विषय में बताया और बच्चों को शुभ आशीर्वाद और शुभकामनाएं प्रदान की। इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त शिक्षक गण एवं कर्मचारियों ने पूर्ण रूप से सहयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *