Maha Shivratri 2023: हरकी पैड़ी Zeero Point और मंदिरों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम| नेहा सक्सैना की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, नेहा सक्सैना, हरिद्वार


महाशिव रात्रि पर्व को लेकर पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। इस पुनीत मौके पर मंदिरों में जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ेगी। पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था चाक चैबंद करते हुए हरकी पैड़ी क्षेत्र और मंदिर परिसरों में पीएसी और पुलिस फोर्स तैनाती करने की तैयारी कर ली है, जबकि हरकी पैड़ी क्षेत्र भी जीरो प्वाइंट रहेगा। इस संबंध में पुलिस कप्तान ने सभी संबंधित थाना-प्रभारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं।

शनिवार को महाशिव रात्रि का पर्व है। महाशिवरात्रि पर बिल्केश्वर और दक्षेश्वर महादेव के अलावा जिलेभर में तमाम शिवालयों में जलाभिषेक किया जाएगा। पुलिस ने हरकी पैड़ी से गंगाजल भरकर ले जाने वाले शिवभक्तों से लेकर मंदिरों में जलाभिषेक करने के लिए उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए पहले ही यातायात प्लान जारी कर दिया था। महाशिवरात्रि पर बिल्केश्वर और दक्षेश्वर महादेव मंदिर में सबसे अधिक भीड़ उमड़ती है।

ad12

जिसको लेकर दोनों मंदिरों में पीएसी की एक कंपनी और पुलिस फोर्स तैनात रहेगी, जबकि अन्य मंदिरों में भी सुरक्षा व्यवस्था के चाक चैबंद इंतेजाम रहेंगे। प्रभारी एसएसपी रेखा यादव ने बताया कि महाशिवरात्रि को लेकर यातायात प्लान जारी कर दिया गया था, जबकि जलाभिषेक को लेकर भी सुरक्षा व्यवस्था चाक चैबंद रहेगी। संबंधित थाना प्रभारियों को निर्देश दे दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *